लॉकडाउन के बीच 3 से 4 किमी दूर से पानी लाने को मजबूर आदर्श नगर के रहवासी

कायथा, अग्निपथ। ग्राम कायथा के आदर्श नगर में विगत 1 वर्ष से नल जल योजना बंद है, जिसकी ओर ना तो पंचायत का ध्यान है और ना ही प्रशासन को विगत 6 माह से पूर्ण रूप से नल-जल योजना बंद है तथा पूर्व में भी 15 दिन के अंतराल में पानी दिया जा रहा था। इसकी शिकायत आदर्श नगरवासियों ने 181 पर की तथा 1 माह बाद भी निराकरण नहीं होने पर स्थानीय निवासी ओम प्रकाश वर्मा द्वारा एसडीएम मैडम एकता जायसवाल से फोन पर बातचीत की तो उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी से बात करने को कहा और बात टाल दी।

ग्राम कायथा में संपूर्ण लॉकडाउन है और इसका कोरोना काल में पालन करवाया जा रहा है ऐसी स्थिति में घर से पानी भरने के लिए तीन से चार किलोमीटर तक जाना ग्रामीणों की मजबूरी बन गई है लेकिन फिर भी इसका निराकरण ना तो ग्राम पंचायत द्वारा किया जा रहा है और ना ही प्रशासन द्वारा। ग्राम पंचायत कर्मचारियों का दोष बताते हैं तो कर्मचारी ग्राम पंचायत का दोष बताते हैं पूर्व में शिकायत होने पर भी अधिकारियों द्वारा बताया गया था कि पंचायत सचिव का ट्रांसफर हो गया है नए सचिव के चार्ज लेते ही व्यवस्था सुधर जाएगी।

फिर भी ऐसा नहीं हुआ ग्रामीणों की बात को सुनने के लिए ना ही सरपंच तैयार है ना ही सचिव और ना ही अधिकारी पानी की उपलब्धता होने के बावजूद भी पानी के लिए ग्राम वासियों को तरसना यह केवल प्रशासन की ही गलती है ग्रामीण वासियों ने यह चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं किया जाता है तो वह आंदोलन के लिए तैयार हो जाएंगे जिसकी संपूर्ण जवाबदारी प्रशासन की ही रहेगी।

Next Post

महिदपुरः शासकीय चिकित्सालय में सुरक्षित नहीं है कोविड आइसोलेशन वार्ड

Tue May 4 , 2021
सामान्य मरीज व वैक्सीनेशन वालों में भय का माहौल महिदपुर, विजय चौधरी। एक सप्ताह पूर्व महिदपुर के कोरोना संक्रमित एवं कोरोना संदिग्ध मरीजों को स्थानीय स्तर पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शासकीय चिकित्सालय परिसर में कोविड आइसोलेशन वार्ड की शुरुआत की गई थी। 10 बेड की उपलब्धता से […]