आयुष डॉक्टर क्लिनिक से कर रहा था कोविड मरीजों का ईलाज

भर्ती मरीजों को पहुंचाया कोविड सेंटर, संदिग्ध दवाइयां की जब्त

धार, अग्निपथ। डॉक्टर जैसे संजीदा पेशे का अनाधिकृत रूप से उपयोग करते हुए नालछा के एक आयुष डॉक्टर को पकड़ा है। जिसके पास से संदिग्ध अनाधिकृत दवाइयों के अतिरिक्त अपने ही क्लिनिक में कोविड मरीजों का ईलाज भी किया जा रहा था। धार की सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी ने तत्परता दिखाते हुए उक्त डॉक्टर को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

मामले की जानकारी के अनुसार धार से नो किलोमीटर दूर स्थित कोविड सेंटर में कार्यरत डॉक्टर की कार की जांच किये जाने पर उक्त मामले का पटाक्षेप हुआ। जिसमें डॉक्टर की कार में संदिग्ध रूप से ले जाई जा रही अनाधिकृत रूप से दवाइयों का माल बरामद हुआ। जानकारी में यह भी ज्ञात हुआ कि यह आयुष डॉक्टर होने के साथ साथ ब्लॉक नालछा में अपना एक क्लिनिक और उपचार केंद्र भी संचालित करता है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी ने उक्त नालछा स्थित क्लिनिक पर पहुंचकर दबिश दी गई तब दल को आयुष डॉक्टर के यहाँ एलोपैथिक मेडिकल संचालित होने पाया गया। साथ ही कुछ मरीज जो कोविड से ग्रस्त थे उनका ईलाज करते भी पाया गया। जो कि बेतरतीब तरीके से किया जा रहा था।

जिसपर तुरंत एक्शन लेते हुए जोशी ने मरीजों को कोविड सेंटर और दवाइयों को बेच नंबर के मिलान हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया गया। सम्पूर्ण मामले से नालछा गांव में अफरा तफरी का माहौल बनता दिखाई दिया। साथ ही ब्लॉक के स्वास्थ्य केंद्र से चंद कदमों की दूरी पर चल रहे उक्त मामले ने मातहतों पर भी बड़ा प्रश्नचिन्ह लगाया है।

जांच की जा रही है

धरावरा स्थित कोविड सेंटर की एक आयुष डॉक्टर जो कि वहीं पर स्टोर इंचार्ज भी है उनपर भी दवाइयों के स्टॉक में हेराफेरी और नालछा के डॉक्टर पर पुलिस प्रकरण पंजीबद्ध करने की कार्यवाही चल रही है। – शिवांगी जोशी, सिटी मजिस्ट्रेट धार

Next Post

कानूनी डंडा राज की नहीं जन जागृति जरूरी जिले में

Wed May 12 , 2021
आजादी के बाद से ही आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले आज भी स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक रूढ़ीवादिता को लेकर अगड़ा नहीं हो सका। यह हम नहीं अपितु सरकारी आंकड़े ही उजागर करते हंै। इसका जिम्मेदार है तो सरकार और उसका सरकारी तंत्र। वैश्विक महामारी ने जिले के ग्रामीण अंचलों में भी […]