सर्वब्राह्मण समाज संरक्षक त्रिवेदी ने बनाया ऑक्सीजन बैंक

नागदा जं., अग्निपथ। सर्वब्राह्मण समाज द्वारा इस वर्ष परशुराम जयंती को कोविड नियमो का पालन करते हुए संक्षिप्त में और कोरोना संकटकाल के कारण सेवा के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था। जिसके तहत महामारी में जरूरतमंद हेतु ऑक्सीजन संकट में व्यवस्था हेतु 6 ऑक्सीजन मशीनों का एक ऑक्सीजन बैंक बनाया गया है। जिसका पूरा खर्च सर्व ब्राहमण समाज के संरक्षक गुलजारी लाल त्रिवेदी द्वारा अपने निजी खर्चे से वहन किया गया।

त्रिवेदी ने बताया इस महामारी में ऑक्सीजन के अभाव में तमाम जिंदगियां तबाह हो गई और हो रही हैं जिसे देखकर उन्हें लगा कि अभी दवाइयों से पहले ऑक्सीजन की आवश्यकता है, इस हेतु ऑक्सीजन कंसंट्रेट मशीनों का आर्डर 18 अप्रैल को लगभग 25 दिन पूर्व कर दिया गया था। लेकिन उपलब्ध नही होने से मशीन विलंब से प्राप्त हुई। नि:शुल्क ऑक्सीजन बैंक का संचालन सर्व ब्राह्मण समाज करेगा।

सर्वब्राह्मण समाज के अध्यक्ष आनंद दिक्षित, महिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती निर्मला रावला ने बताया कि मशीन किसीं भी समाज के किसीं भी व्यक्ति को कुछ शर्तों के साथ दी जाएगी। जिसमें मुख्य रूप से मरीज का आधार कार्ड, परिवार के मुखिया का आधार कार्ड, समाज के किसी जिम्मेदार व्यक्ति की गारंटी के साथ उपलब्ध करा दी जाएगी। मशीन 5 दिन के लिए दी जाएगी, इस दौरान मरीज के परिजनों को अपनी व्यवस्था करनी होगी।

सेवाकार्य का शुभारंभ विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेशजी एवं समाज के इष्टदेव भगवान परशुरामजी के पूजन के साथ प्रारंभ हुआ। लायन क्लब के रीजन चेयरमैन हरीश तिवारी ने मशीनों को संचालित करने एवं उसके तकनीकी पहलू पर विचार रखे। समाज के पूर्व अध्यक्ष सुरेश उपाध्याय और ब्राह्मण समाज के युवा अध्यक्ष निलेश मेहता ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि श्री त्रिवेदी द्वारा की गई यह पहल अनुकरणीय है, इससे ब्राह्मण समाज अपने आप को गौरवान्वित महसूस करता है। साथ ही जीवन दायिनी ऑक्सीजन मशीनों की उपलब्धता ब्राह्मण समाज के अलावा अन्य समाज के किसी भी व्यक्ति को मिलेगी।

कार्यक्रम में मुख्य रुप से वरिष्ठ संरक्षक हनुमान प्रसाद, शर्मा, डॉ. रमेश रावल, श्रीमती पुष्पा उपाध्याय, सुनील त्रिवेदी। संचालन श्रीमति वर्षा मेहता ने किया। आभार प्रदर्शन सुनील त्रिवेदी ने माना।

Next Post

अरविंद केजरीवाल ने 'सिंगापुर वेरिएंट' की बात कह कराई फजीहत, राजनयिक तलब, भारत बोला- वह बोलने वाले कौन हैं?

Wed May 19 , 2021
नई दिल्ली। कोरोना वायरस कहर के बीच ‘सिंगापुर वेरिएंट’ को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट से अब बवाल बढ़ता दिख रहा है। सिंगापुर वेरिएंट वाले अरविंद केजरीवाल के बयान पर भड़के सिंगापुर ने न सिर्फ अरविंद केजरीवाल के बयान को खारिज किया है, बल्कि सिंगापुर सरकार […]