कोरोना काल में हुई मृत्यु को कोविड मृत्यु मानकर हर मृतक के परिवार को 5 लाख मुआवजा दे सरकार- विधायक परमार

court

उज्जैन, अग्निपथ। तराना विधायक महेश परमार ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मांग के समर्थन करते हुए कहा है कि महामारी अधिनियम लागू है और इस अवधि में कोविड के कारण हुई सभी मौतें को कोविड मृत्यु का कारण मृतकों के मृत्यु प्रमाण पत्र पर अंकित किया जाए। पूर्व में हुई मृत्यु पर त्रुटि सुधार कर प्रमाण पत्र पर अंकित किया जाए, जिससे प्रत्येक मृतक के परिवार को सरकारी लागू योजना में मुआवजे का अधिकार प्राप्त हो सके और आर्थिक मदद मुआवजे की राशि 5 लाख की जाए।

उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विवेक गुप्ता एडवोकेट ने बताया कि विधायक महेश परमार ने सरकार से मांग की है कि आपदा प्रबंधन अधिनियम में प्रावधान भी है कि संक्रमित हुए आपदा ग्रस्त व्यक्ति व उसके परिवार को हर संभव मदद प्रदान की जाए। इससे उज्जैन जिले के कोरोना संक्रमित हुए हजारों परिवार को आर्थिक मदद मिलेगी।

इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार से जवाब मांगा है की प्रमाण पत्र पर कोरोना मृत्यु का कारण क्यों नहीं लिखा जा रहा है। ज्ञातव्य है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश मे कोरोना काल मे कुल हुई मृत्यु के आंकड़े उजागर करने पर भाजपा की कूट रचित सरकार ने उन पर झूठी एफआईआर दर्ज कर दी है, जिसका कांग्रेस पार्टी व जनता द्वारा पुरजोर विरोध किया जा रहा है। कांग्रेस का यह आंदोलन निरंतर जारी रहेगा।

Next Post

खबरों के उस पार : मास्टर साहब की भूमिका..!

Wed May 26 , 2021
कोरोना के संकट काल में कई लोगों ने आपदा को अवसर में बदलने की कोशिश की है। इसी तरह की एक कोशिश को मास्टर साहब ने भी अंजाम दिया है। मास्टर साहब ने कुछ समय पहले ही सरकारी नौकरी छोड़ कर खादी पहनी है। कोरोना के संकट काल में कुछ […]