खबरों के उस पार: इसलिये लेना पड़ा निर्णय..!

प्रशासन और मैरिज गार्डन व होटल संचालकों के बीच इन दिनों लकीरें खिंच गयी है। प्रशासन ने बीते दिन बैठक कर मैरिज गार्डन व होटल संचालकों को स्पष्ट कह दिया कि जिस जिस की अग्रिम राशि जमा है उसे तुरंत राशि वापस कर दी जाये। यह निर्णय सिर्फ उज्जैन जिले में लागू किया गया है।

यह निर्णय लागू किये जाने के पीछे भी एक राजनीतिक कारण बताया जा रहा है। एक राजनैतिक संगठन के अनुवांषिक संगठन के एक पदाधिकारी ने अपने वहां आयोजित विवाह समारोह के लिये होटल बुक की थी। हरिफाटक ब्रिज के समीप स्थित यह होटल एक अल्पसंख्यक की है।

अल्पसंख्यक होटल संचालक ने अनुवाषिक संगठन के पदाधिकारी को राशि देने से इंकार नहीं किया। किन्तु राशि वापस देने के लिये उन्होंने छह माह का लंबा समय मांग लिया। लगभग चार लाख रुपये का यह विवाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष पहुंचा। अल्पसंख्यक होटल संचालक आखिरी तक इसी बात पर अड़े रहे कि वह अभी राशि लौटाने की स्थिति में नहीं हैं।

वहीं जिसकी राशि जमा थी वह हाथों हाथ वापसी चाहते थे। आने वाले दिनों में इस तरह की शिकायतें पुलिस और प्रशासन के समक्ष बढऩे वाली थी। इसी के चलते पुलिस और प्रशासन ने तुरंत बैठक कर निर्णय सुना दिया। एक विवाद होटल संचालकों और मैरिज गार्डन वालों के लिये अब समस्या बन गया है।

Next Post

महाकाल विस्तारीकरण योजना में यूडीए ने जीवनदायी11 पेड़ों को बचाया

Fri Jun 4 , 2021
पारस पीपल, शमी और पीपल के पेड़ों को दिया जीवनदान, एक शमी का पौधा भी लगाया उज्जैन (पं. प्रबोध पांडेय)। आज विश्व पर्यावरण दिवस है। उज्जैन विकास प्राधिकरण (यूडीए) द्वारा महाकाल विस्तारीकरण योजना के तहत महाकालेश्वर मंदिर परिसर में खुदाई के दौरान उन पेड़ों को बचाया गया है। जो कि […]