जब तक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती, लड़ाई जारी रहेगी-मेघा पाटकर

मंदसौर, अग्निपथ। किसान आंदोलन के दौरान हुए गोलीकांड की चौथी बरसी पर रविवार को किसान नेताओं ने किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर 2 मिनिट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद किसान दिवस पर मल्हारगढ़ तहसील के ग्राम टकरावद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया व कहा कि जब तक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती लड़ाई जारी रहेगी।

किसान आंदोलन के दौरान 6 जून 17 को हुए गोलीकांड में पूनमचंद पाटीदार टकरावद, कन्हैयालाल पाटीदार चिल्लोद पिपलिया, अभिषेक पाटीदार बरखेड़ा पंथ, सत्यनारायण धनगर लोध, चैनराम पाटीदार नयाखेड़ा की गोली लगने से मौत हो गई थी व बड़वन निवासी घनश्याम धाकड़ की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।

किसान आंदोलन की चौथी बरसी पर टकरावद में श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए किसान नेता व नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेघा पाटेकर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि विरोधी बनाये गए तीनों काले कानून वापस लेने तक लड़ाई जारी रहेगी। कोरोना व लॉकडाउन के नाम पर सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहचाना का काम कर रही है।

मन्दसौर का किसान आंदोलन एक जन आंदोलन बना व आज देशभर में जगह-जगह आंदोलन हो रहे है ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से भाजपा में जाने पर उन्होंने कहा कि राजनीति आजकल बाजार हो गई है। इस अवसर पर पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, किसान समन्वय समिति के जिला अध्यक्ष दिलीप पाटीदार, अमृतराम पाटीदार सहित अनेक किसान नेता उपस्थित थे।

Next Post

100 गुना तक सस्ता हो सकता है ब्लैक फंगस का इलाज, डॉक्टरों ने खोज निकाला तरीका

Mon Jun 7 , 2021
नई दिल्ली। कोरोन वायरस की दूसरी लहर भले भारत में धीमी हो गई है लेकिन नई मुसीबत बनकर उबरे ब्लैक फंगस (म्यूकोर्माइकोसिस) का खतरा अब भी बना हुआ है। देश के कई राज्यों में ब्लैक फंगस के मामले गंभीर हो गए हैं। कोरोना के बाद ब्लैक फंगस के इलाज का […]