15 जून तक सभी दुकानदार वैक्सीन लगवाए, नहीं तो दुकान खोलने पर होगी कार्रवाई: एसडीएम

बदनावर, अग्निपथ। बदनावर जनपद पंचायत सभाकक्ष में बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक एसडीएम वीरेंद्र कटारे की उपस्थिति में संपन्न हुई। बैठक में कोरोना नियंत्रण को लेकर चर्चा की गई और आवश्यक निर्णय लिया गया।

एसडीएम ने बताया कि 15 जून तक नगर के सभी दुकानदारों, सब्जी फल विक्रेताओं को वैक्सीन लगाना अनिवार्य किया गया है। दुकानदारों को कोरोना से बचाव का वैक्सीन लगाना जरूरी होगा। तब ही दुकानदार अपना व्यापार कर सकते हैं। कोरोना का टीका नहीं लगाने वाले दुकानदार एवं दुकान पर कार्रवाई की जाएगी। 16 जून से बिना वेक्सीन लगाए दुकान खोलने पर दुकान को सील व चालानी कार्रवाई करने का अभियान चलाया जाएगा।

नगर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में ग्रामीण अंचल के लोग आते है। ऐसे में दुकानदार व ग्राहक दोनों एक-दूसरे के संपर्क में आते है। इस कारण बैठक में सभी सदस्यों ने निर्णय लेकर वैक्सीन को अनिवार्य करने का फैसला लिया।
एसडीएम कटारे ने बताया कि दुकानदारों के वैक्सीन लगाने की व्यवस्था हम कर रहे है।

दुकानदार को स्वयं मास्क लगाकर दुकान का संचालन करने और दुकान के सामने गोले लगाना, रस्सी बांधना, शारीरिक दूरी का पालन करना, नो मास्क नो सर्विस का संदेश चस्पा करना, शासन की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। नगर समेत क्षेत्र के कई गांवों में लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार बंद रहेंगे।

इसी के साथ शासकीय अस्पताल में लगी डिजिटल एक्सरे मशीन का शुल्क भी तय किया गया। नार्मल एक्सरे का शुल्क 50, डिजिटल एक्सरे का शुल्क 150 व बड़े डिजिटल एक्सरे का शुल्क 200 रुपए तय किया गया। वहीं रोगी कल्याण समिति की आय व व्यय का लेखा जोखा प्रतिमाह सार्वजनिक करने का निर्णय भी लिया गया।

एसडीएम कटारे ने बताया कि वर्तमान में अनुभाग में 1 हजार वेक्सीन प्रतिदिन लग रही है। जल्द ही नागदा में भी वेक्सिनेशन शुरू करने की तैयारी चल रही है। सभी दुकानदार, बैंककर्मियों, शिक्षाकर्मियों, विद्युत विभाग कर्मचारी आदि का वैक्सीनेशन चल रहा है। कटारे ने बताया कि नगर के शीतलामाता बस स्टैंड क्षेत्र के दुकानदारों को गुरुवार से सशर्त दुकान खोलने की छूट दी जाएगी। जिसमें उन्हीं दुकानदारों को दुकान खोलने की छूट मिलेगी जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है। बिना वैक्सीन लगाएं दुकान खोलने पर पाबंदी रहेगी। आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ दुकान सील व चालानी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में निर्णय लिया गया कि बिना मास्क लगाएं दुकानों से ग्राहकों को सामान देने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना अनिवार्य किया गया है। कटारे ने बताया कि पूरे जिले में बदनावर क्षेत्र कोरोना का हाट स्पॉट बन गया था।

किन्तु प्रशासन की सक्रियता व आमजन के सहयोग से हमने कोरोना पर काबू पाया। फिलहाल कोरोना खत्म नहीं हुआ है, हमें अभी भी लंबे समय तक सावधानियां व जागरुकता रखना पड़ेगी। हमारे यहां शत प्रतिशत वैक्सीनेशन प्रतिदिन हो रहा है। यह जनता की जागरुकता का परिणाम है। बैठक में ओर भी कई आवश्यक निर्णय लिए गए।

इस मौके पर तहसीलदार अजमेरसिंह गौड, सीएमओ आशा जितेंद्र भंडारी, मनोज सोमानी, सलीमउल्ला काजी, ओपी बना, मोहनसिंह चौहान, प्रेमचंद परमार, अक्षय शर्मा, धर्मेंद्र शर्मा, राजेंद्रसिंह पँवार, शिवरामसिंह रघुवंशी, मनोज सोलंकी आदि मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य उपस्थित थे।

Next Post

तराना तहसील की दो पंचायतों में 45+ आयु वर्ग के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण

Wed Jun 9 , 2021
कायथा, अग्निपथ। कोरोना महामारी ने शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी मौत का तांडव मचा दिया था जिसके बाद लोगों में एक अजीब डर का माहौल बन गया था। वहीं सरकार द्वारा कोरोना से बचाव को लेकर सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से वैक्सीनेशन करवाने की अपील की […]