नशे ने बनाया तस्कर, पत्नी करने लगी सहयोग

दंपत्ति के पास से मिली 27 ग्राम स्मैक

उज्जैन/नागदा, अग्निपथ।  2.70 लाख की स्मैक के साथ पकड़ाये दंपत्ति को शनिवार को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। युवक नशे की लत में तस्कर बन गया था और पत्नी उसका अवैध करोबार में सहयोग करने लगी थी।

सायबर टीम को जावरा-नागदा की ओर से बाइक पर सवार एक युवक और महिला के पास मादक पदार्थ होने की सूचना शुक्रवार देर रात मिली थी। दोनों के विक्रमनगर से नागझिरी आने की जानकारी लगने पर सायबर टीम ने नागझिरी थाना पुलिस के साथ घेराबंदी की और दोनों को विक्रमनगर रेलवे स्टेशन के समीप रोक लिया।

उनकी तलाशी लेने पर एक थैली में मादक पदार्थ रखा होना सामने आया। दोनों को थाने लाकर पूछताछ करने पर सामने आया कि वह दंपत्ति है। युवक का नाम सलमान पिता भूरू खान और महिला का नाम रुबीना निवासी नागझिरी मटन मार्केट के पास है।

पुलिस ने उनके पास से 27 ग्राम स्मैक कीमत 2 लाख 70 हजार बरामद कर दोनों पर एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। सलमान के मामले में जानकारी जुटाने पर सामने आया कि वह बेगमबाग क्षेत्र का रहने वाला है और नागझिरी अपने ससुराल में रह रहा है।

उसके खिलाफ महाकाल थाने में आम्र्स एक्ट, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने के प्रकरण दर्ज हैं। टीआई जेआर बरडे के अनुसार दोनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।

नशा करते-करते बेचने लगा स्मैक

सलमान स्मैक का नशा करने का आदी है। वह नशा करने के साथ बेचने का काम भी करने लगा था। इस बात की जानकारी उसकी पत्नी को लगी तो उसने भी पति का सहयोग करना शुरू कर दिया। वह अपनी किराना दुकान की आड़ में नशे की पुडिय़ा बेचने लगी। दोनों जावरा चौपाटी के आसपास से स्मैक की पुडिय़ा खरीदकर लाते थे और यहां दो सौ से तीन सौ रुपये में बेच देते थे। दोनों के साथ आने-जाने पर किसी को शक नहीं होता था। जिसके चलते वह लम्बे समय से अवैध मादक पदार्थ कारोबार में लिप्त थे।

नशे की जुड़ती जा रही कडिय़ां

13 जून को चिंतामण थाना पुलिस ने 2 तस्करों को पकड़ा था, जो राजस्थान से स्मैक लेकर आये थे। दोनों से पूछताछ में मादक पदार्थ कारोबार से जुड़े 6 अन्य लोगों को गिरफ्तार करने में सफल हुई थी। 8 तस्करों को पकडऩे के बाद उनकी निशानदेही पर 14 जून को 2 और तस्कर पकड़े गये थे।

उसके बाद से पुलिस ने नशे का कारोबार करने वालों की धरपकड़ का अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें दंपत्ति गिरफ्तार हुए हंै। कुछ तस्करों की जानकारी ओर पुलिस को मिली है। जिनकी तलाश जारी है।

Next Post

खबरों के उस पार : भीड़ रोकिए, आ गई है चेतावनी..!

Sat Jun 19 , 2021
हाल ही में हम कोरोना के प्रकोप से मुक्त हुए हैं। रोज 250-300 संक्रमितों के मिलने का सिलसिला धीरे-धीरे थम कर जीरो तक आया है। संक्रमितों की संख्या में आई इस कमी का श्रेय शहर की जनता को तो कतई नहीं है। क्योंकि लॉकडाउन खत्म होते ही लोगों की लापरवाही […]