एसबीएफसी गोल्ड लोन कंपनी के कर्मचारियों ने की करोड़ों की धोखाधड़ी

देवास। शहर के एबी रोड स्थित एसबीएफसी फाइनेंस कंपनी के चार कर्मचारी महेंद्र पटेल, फाल्गुनी कश्यप, प्रमोद चौधरी व शैलेंद्र शर्मा ने गोल्ड लोन पर नकली सोना रखकर कंपनी में लोन राशि के पौने दो करोड़ की धोखाधड़ी की है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी आनंद फलोदिया निवासी इंदौर ने शहर के कोतवाली थाने में शनिवार दोपहर चारो आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार कंपनी के चारों कर्मचारियों ने मिलकर दिसंबर 2018 से जनवरी 2021 तक करीब 35 लोगों को 1 करोड़ 73 लाख का गोल्ड लोन दिया था। फिर जब लोगों ने पैसा जमा नहीं किया तो कंपनी ने अपना पैसा वसूलने सोने को नीलाम करने सोना व्यापारी को बुलाया।

जब उसने चेक किया तो सोने की वैल्यू सिर्फ 50 लाख ही निकली। जेवर इस प्रकार के थे कि ऊपर ऊपर सोना था अंदर तांबा व अन्य धातु थी।

पुलिस ने चारों आरोपियों पर धोखाधड़ी की धारा 420, 409 व अन्य धाराओं के साथ प्रकरण दर्ज कर मामले को उप निरक्षक नरवरिया ने विवेचना में लेकर कार्यवाही शुरू कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Next Post

खबरों के उस पार: तेल की जांच यहां भी जरूरी ..!

Sun Jul 25 , 2021
पड़ोसी शहर इंदौर में प्रशासन ने नकली तेल का एक बड़ा कारोबार पकड़ा है। यह लोग नेपाल से खुला तेल मंगाकर उसे ब्रांडेड कंपनी के पैक में भरकर मार्केट में बेच रहे थे। नेपाल से आने वाला तेल या तो पाम आइल है या फिर हल्की क्वालिटी का सोया आइल। […]