संपत्ति विवाद: नशे में झगड़ा बढ़ा तो भाई ने लोहे की रॉड से कर दी हत्या

27 दिन पहले घर में मृत मिले युवक की हत्या का पर्दाफाश

जावरा, अग्निपथ। जिले के सरवन थानान्तर्गत ग्राम इन्द्रावल खुर्द में 27 दिन पहले अपने ही घर के बाहर मृत मिले युवक की मौत के मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। हत्या युवक के भाई ने ही संपत्ति विवाद में नशे में बात बढऩे पर कर डाली।

पुलिस के अनुुुुसार 9 जुलाई की रात करीब 8 बजे इन्द्रावल खुर्द निवासी ईश्वर पिता फूलजी (30 वर्ष) की लाश उसके घर के बाहर चारपाई पर मिली थी। घटना वाले दिन मृतक की पत्नी मायके गई हुई थी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ की थी। पोस्टमार्टम से यह स्पष्ट हुआ था कि युवक के सिर पर भारी वस्तु के वार के कारण मौत हुई थी। हत्या के तथ्य सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले की गहनता से जांच की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

घटना के बाद से ईश्वर के घर के पास ही रहने वाला उसका सगा भाई ऐलम गायब था। ऐसे में पुलिस को उस पर संदेह था। पुलिस की जांच में पता चला कि गांव के ही एक युवक को पूरे घटनक्रम की जानकारी है। जब पुलिस ने उक्त युवक से पूछताछ की तो पता चला कि घटना वाले दिन मृतक ईश्वर और उसका भाई ऐलम ने साथ में बैठकर शराब पी थी।

शराब पीने-पिलाने के दौरान ही ईश्वर और ऐलम में सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद हुआ और नशे के चलते विवाद बढ़ा तो ऐलम ने लोहे की रॉड से ईश्वर के सिर पर वार किया। सिर पर गंभीर चोट लगने से घायल हुआ ईश्वर घर के बाहर रखी चारपाई पर कंबल ओढक़र लेट गया। इसी चोट के कारण उसकी मौत हो गई थी।

घटना के दिन दोनो भाईयों की पत्नियां अपने मायके में गई हुई थी, इसलिए गांव के एक अन्य युुुवक के अलावा अन्य किसी को भी इस घटना की जानकारी नहीं थी। बाद में जब ईश्वर की मां घर पंहुची तो ईश्वर की मौत होने की जानकारी सामने आई। सरवन पुलिस के अनुसार मृतक के भाई ऐलम के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी ऐलम को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Post

24 तीर्थकरों पर आधारित नाटिका का मंचन बालिकाओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति

Thu Aug 5 , 2021
नलखेड़ा । सोने की छड़ी, रुपयों की मशाल, जरियन का जामा , मोतियन की माल जैसे उद्घोष करते द्वारपालों के साथ 24 तीर्थंकर परमात्मा के माता- पिता पूरे राजसी वेशभूषा धारण कर जब राज दरबार में आते हैं तो सभी हर्ष ध्वनि से जयकारा लगाकर प्रभु के जन्म का वृतांत […]