भूसी के ढेर में छिपाकर ला रहे थे डेढ़ करोड़ का गांजा

ट्रक में पकड़ाए दोनों ड्रायवरों ने नहीं खोला मुंह, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की इंदौर टीम ने लिया रिमांड पर

तराना/उज्जैन, अग्निपथ। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और तराना पुलिस ने रविवार को ट्रक में चावल की भूसी के बीच छिपाकर लाया गया 1376 किलोग्राम गांजा पकड़ा है। दो ड्रायवरों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने पूछताछ में मुंह नहीं खोला है। जिनको रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

तराना टीआई संजय मंडलोई ने बताया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जोनल यूनिट इंदौर की टीम को ट्रक में छिपाकर गांजा लाने की सूचना मिली थी। ग्राम गुर्जरखेड़ा और बघेरा मार्ग पर घेराबंदी कर ट्रक (आरजे 17 जीए 6181) को रोका गया। ट्रक में चावल की भूसी भरी थी। ट्रक के दोनों ड्रायवर को नारकोटिक्स ने हिरासत में लेकर ट्रक की तलाशी ली। भूसी के नीचे 44 बोरियां छिपी मिली जिसमें गांजा था। गांजा 1376 किलो निकला है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत 1 करोड़ 65 लाख रुपये है। नारकोटिक्स की टीम ने दोनों ड्रायवरों के खिलाफ एनडीपीएस का मामला दर्ज कर सोमवार को न्यायालय में पेश कर दोनों को एक दिन की रिमांड पर लिया गया है।

तस्करों से बरामद गांजे से भरी बोरियां।

आंध्रप्रदेश से लाये थे गांजा

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किये गये शेरू खां और मेहबूब खान तराना के मदारबड़ के रहने वाले है। वे आंधप्रदेश से गांजा लेकर आये थे। नारकोटिक्स दोनों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। नारकोटिक्स टीम के अनुसार भारत में अवैध गांजा की खेती काफी हद तक नक्सल संक्रमित आंध्र-ओडिशा सीमा क्षेत्रों के आसपास केंद्रित है। इस क्षेत्र से गांजा एमपी, दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, पश्चिम बंगाल सहित पूरे देश में पहुंचता है। भारत में अन्य प्रमुख गांजा खेती क्षेत्र हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके हैं।

कायथा में पकड़ाया तस्कर

कायथा टीआई प्रदीपसिंह राजपूत ने बताया कि कानीपुरा मार्ग से तराना के रहने वाले मांगीलाल पिता केशु को 4 किलो गांजे के साथ पकड़ा गया है। जिसकी कीमत 40 हजार रुपये होना सामने आई है। मांगीलाल गांजे की डिलेवरी देने आया था। जिसमें खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी का मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने बताया कि वह गांजा तराना के रहने वाले गब्बर से लाया था। डिलेवरी लेने कौन आने वाला था, इसकी जानकारी नहीं है।

Next Post

पेटलावद: झंडावंदन के बाद किया पौधारोपण

Tue Aug 17 , 2021
पेटलावद(अग्निपथ)। आजादी कि 75 वी वर्षगांठ पर न्यायालय परिसर में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ जिला एवं सत्र न्यायाधीश जे.सी. राठौर ने न्यायालय परिसर में झंडावंदन किया। इसके पूर्व महात्मा गांधी और भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। झंडावंदन के पश्चात न्यायालय में फलदार और छावदार पौधे भी […]