दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग मामले में फरार आरोपी निशीत उर्फ मयूर बाफना का कोर्ट में सरेंडर

चर्चा का विषय : आखिर पुलिस आरोपी तक क्यों नहीं पहुंच पाई थी बना ?

जावरा, अग्निपथ। जावरा में युवती का आपत्तिजनक फोटो खींचकर दुष्कर्म और ढाई करोड़ रुपए की ब्लैकमेलिंग के मामले के मुख्य आरोपी निशित उर्फ मयूर बाफना ने मंगलवार को जावरा कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। जावरा शहर थाना पुलिस ने कोर्ट से आरोपी को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। कोर्ट से पुलिस को 28 अगस्त तक आरोपी का रिमांड मिला है। इसके बाद बहुचर्चित इस मामले में बड़े खुलासे होने की संभावना है।

निशित बाफना के खिलाफ 29 जुलाई को दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद से आरोपी परिवार सहित फरार था। आरोपी निशित बाफना को आखिर अभी तक पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी रतलाम की सक्रिय पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। कई जगह दबिश देने के बावज़ूद भी पुलिस के हाथ आरोपी निशित बाफना नहीं लग रहा था। सूत्रों कि माने तो पुलिस आरोपी की सम्पत्ति की जानकारी जुटा रही थी। पुलिस का दबाव भी आरोपी पर था इसी बीच मंगलवार को आरोपी ने अपने आपको को न्यायालय में सरेंडर कर दिया।

यह था आरोपी के खिलाफ पूरा मामला

दरअसल जावरा सिटी थाने में जुलाई में युवती से दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग कर करोड़ों रुपए ऐंठने का मामला सामने आया था। आरोपी युवक द्वारा फरियादिया युवती से 1 करोड़ से ज्यादा की नगदी, 3.5 किलो सोना और 15 किलो चांदी के आभूषण ऐंठ लिए गए। वर्ष 2019 से ब्लैकमेलिंग का यह खेल जारी था। जिसमें इंदौर में पढ़ाई के दौरान आरोपी युवक की दोस्ती पीडि़ता से हुई थी। जिसके बाद आरोपी निशीत ने युवती के साथ दुष्कर्म कर उसके आपत्तिजनक फोटो खींच लिए थे। जिससे ब्लैकमेल कर उसने पीडि़ता से कई बार दुष्कर्म किया। पीडि़ता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया था कि उसी के रुपयों से निशीत बाफना ने इंदौर की रेडिसन और मैरियट होटल में रूम बुक कर उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नहीं ब्लैकमेलिंग का राज नहीं खुल जाए इसके लिए आरोपी ने पीडि़ता पर दबाव बनाकर उसे सिखाया था कि वह उसके परिवार को तंत्र मंत्र से रुपए और जेवर दोगुना करने का झांसा दे और जिसके बाद युवती ने अपने रिश्तेदारों से भी गहने और रकम अपने घर की तिजोरी में रखवाएं।

परिवार के लोग भी युवती कि बातों में आकर तिजोरी भरते चले गए। जब लडक़ी के भाई और पिता ने तिजोरी खोली तो वह भी खाली तिजोरी देखकर दंग रह गए। जब उन्होंने युवती से कड़ाई से पूछताछ कि तो सारे मामले का खुलासा हो गया। जिसके बाद युवती कि शिकायत पर जावरा सिटी पुलिस ने आरोपी निशित बाफना के खिलाफ दुष्कर्म सहित विभिन्न धारा 376(2)ठ्ठ, 450, 385, 506 भादवि के तहत मामला दर्ज किया था ।

बहरहाल इस मामले में फरार आरोपी निशीत बाफना की गिरफ्तारी के बाद अब कोर्ट से पुलिस को 28 अगस्त तक आरोपी का पुलिस रिमांड मिला है । जिसके बाद इस मामले में ब्लेकमेलिंग, ब्याजखोरी और क्रिकेट सट्टे से जुड़े कई अहम् खुलासे हो सकते है ।

Next Post

गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने से 25 करोड़ की नलजल योजना चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट

Tue Aug 24 , 2021
जगह-जगह सीसी रोड खोदकर भूले, जनता त्रस्त सुसनेर, अग्निपथ। किटखेड़ी बांध से पाइपलाइन के जरिए पानी लाकर नगरीय क्षेत्र में सप्लाई करने की नगर परिषद की 25 करोड़ की नलजल योजना ठेकेदार की मनमानी व जिम्मदारों की अनदेखी के चलते भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है। योजना का नियंत्रण स्थानीय […]