खाचरौद की सडक़ों पर बेसहारा मवेशी के कारण हो रहे हादसे, प्रशासन मौन, जनता परेशान

Khachrod Animals on Road

खाचरौद, अग्निपथ। नगर की सडक़ों पर लावारिस घूमते मवेशियों के कारण रहवासी और राहगीर परेशान हैं। नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही के चलते इन मवेशियों चौराहों और सडक़ों पर जमावड़े से कई लोग दुर्घटना का शिकार भी बने हैं।

नगर में प्रमुख मार्गों पर लावारिस मवेशियों को सडक़ों से हटाने के लिए नगर पालिका के जिम्मेदार ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। ऐसे में आए दिन ट्रैफिक जाम हो जाता है और लोगों का सडक़ों से गुजरना मुश्किल होता है। नगर के प्रमुख मार्ग रेलवे स्टेशन रोड पर सडक़ के बीचो बीच यह आवारा मवेशी अपना जमगढ़ जमा लेते हैं जिससे वाहनों को निकलने में परेशानी आती है कई वाहन चालक तो मवेशियों को बचाने के चक्कर में गिर जाते हैं।

और कभी मवेशियों के आपस में लडऩे के कारण वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, लेकिन जवाबदार सब देखते हुए भी अपनी नजरें हटाए हुए हैं, जबकि तहसील का सम्पूर्ण प्रशासनिक अमला रोजाना इस मार्ग से आता जाता है।

इस कारण बढ़ रहे मवेशी

बता दें कि इस समय खरीफ की फसल का सीजन चल रहा है जिसके चलते गांव से मवेशियों को नगर में लाकर छोड़ दिया जाता है। यह मवेशी नगर की सडक़ों पर इधर-उधर विचरण करते रहते हैं। इसके अलावा नगर के पशु पालक भी अुने मवेशियों को पेट भरने के लिए सडक़ों पर छोड़ देते हैं। सुबह-शाम दूध निकालने के समय ही उन्हें घर लाते हैं।

यहां सबसे ज्यादा दिक्कत

सबसे ज्यादा मवेशी रेलवे स्टेशन रोड, उज्जैन दरवाजा मार्ग, लिमड़ावास, शुक्रवारिया बाजार, नागदा रोड, बडऩगर रोड आदि मार्र्गों पर बीच सडक़ों पर बैठे नजर आते हैं। अगर शीघ्र ही नगर पालिका प्रशासन में उचित कदम नहीं उठाया तो इन आवारा मवेशियों के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। पूर्व में की गम्भीर हादसे नगर की सडक़ों पर हो चुके हे। ऐसा लगता है कि प्रशासन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।

Next Post

आमरण अनशन के दौरान कर्मचारियों का बीपी एवं ऑक्सीजन लेवल होने लगा कम

Wed Aug 25 , 2021
आरोप: कम्पनी प्रबंधन करा रहा जासूसी, प्रशासन भी नहीं ले रहा सुध देवास, अग्रिपथ। ड्रग्स एंड सनफार्मा कम्पनी द्वारा श्रमिकों के शोषण एवं अन्य मांगों को लेकर विगत 9 दिनों से एबी रोड स्थित मण्डुक पुष्कर पर धरना चल रहा है। लेकिन कम्पनी प्रबंधन द्वारा श्रमिकों के हित में कोई […]