दंपत्ति में विवाद हुआ तो जेल भेजने की धमकी देकर 80 हजार वसूले

शिरिन पर बडऩगर में पांचवा केस दर्ज, कब्जे की भी शिकायत

उज्जैन,अग्निपथ। चार लोगों से ठगी के आरोप में रिमांड पर चल रही अंतराष्ट्रीय मानव अधिकार संस्था की कथित पदाधिकारी शिरिन हुसैन के खिलाफ बुधवार को बडऩगर थाने में भी केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि उसने दंपत्ति में विवाद होने पर जेल भेजने के नाम पर पति से 80 हजार रुपए वसूले थे।

बडऩगर स्थित ग्राम उमरिया निवासी कृषक इसराइल पिता जुहुउद्दीन पटेल से विवाद होने पर उसकी पत्नी ने अगस्त में महिला थाने में शिकायत की थी। पुलिस दोनों की काउंसलिंग कर रही थी। इसी दौरान आदर्शनगर निवासी शिरिन हुसैन उर्फ शबाना ने महिला सुरक्षा की राष्ट्रीय सचिव व अंतराष्ट्रीय मानव अधिकार की राष्ट्रीय महा सचिव जिला विधिक (पीएलवी) कांउसलर बताकर इसराइल को बुलाया और पत्नी को प्रताडि़त करने के मामले में जेल भेजने की धमकी देकर 80 हजार रुपए मांगे।

मजबूरन इसराइल ने 27 अगस्त को 30 हजार रुपए नकद व 50 हजार खाते में ट्रांसफर किए। शिरिन का राज खुलने पर इसराइल ने टीआई मनीष मिश्रा से उसके साथ हुई ठगी की शिकायत की तो उन्होंने शिरिन पर धारा 384 व 419 में केस दर्ज कर दिया। बताया जाता है कि शिरिन के खिलाफ लक्ष्मीनगर निवासी ब्रजेश पांडे ने भी शिकायत की है।

बडऩगर पुलिस लेगी गिरफ्तारी

सर्वविदित है शिरिन को नागझिरी पुलिस ने 12 सितंबर से चार दिन के रिमांड पर ले रखा है। गुरुवार को रिमांड खत्म होने पर पुलिस उसे कोर्ट में पेश करेगी। तत्पश्चात महिला और पंवासा थाना उसकी गिरफ्तारी लेगा। यहां की कार्रवाई के बाद बडऩगर पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी।
ऐसे हुआ था पर्दाफाश
इंटरनेशनल ह्यूमन राईट्स ट्रस्ट चेयरमेन यूपी स्थित लखनऊ निवासी मधु यादव ने 2019 में शिरिन को प्रदेश सचिव और 2020 में राष्ट्रीय महासचिव बनाया था। उसे संस्था के नाम से वसूली की शिकायत पर हटाया तो उसने यादव के फर्जी हस्ताक्षर व संस्था का फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगी की थी। यादव द्वारा संस्था के नाम से 30 लोगों से हजारों रुपए वसूलने की शिकायत पर जांच शुरू हुई तो फर्जीवाड़े की परते खुलने लगी।
पहले दर्ज हो चुके हैं चार मामले
लखनऊ निवासी मधु यादव द्वारा की गई शिकायत मामले नागझिरी पुलिस ने शिरिन पर 8 सितंबर को केस दर्ज उसे रिमांड पर लिया था। जांच के दौरान शिरिन के घर सें फर्जी नियुक्ति पत्र, नकली आधार कार्ड, समझौते और शादी के रिकार्ड मिलने से मामला सुर्खियों में आया तो केसर बाग की वर्षा विश्वकर्मा ने 20 हजार व ब्यावरा की शहनाज ने वसूली की महिला थाने में रिपोर्ट की। मंगलवार को ग्राम जंबूरा के कन्हैयालाल माली ने शादी करवाने का झांसा देकर 13 हजार रुपए ठगने की पंवासा थाने में रिपोर्ट कर दी।

Next Post

उलझन में आ गया वित्त अधिकारी का पद

Wed Sep 15 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम में अपर आयुक्त वित्त का पद उलझन में आ गया है। उज्जैन नगर निगम से बिदाई से ठीक पहले आयुक्त क्षितिज सिंघल ने अपर आयुक्त वित्त गणेश धाकड़ को भी नगर निगम से रीलिव कर दिया था। नए आयुक्त ने भी उनसे कह दिया है कि […]
नगर निगम