बरसों से हो रही जिस्मफरोशी छुड़वाने के लिए आगे आए न्यायाधीश

घर की शान है बिटिया अभियान में महिलाओं व युवतियों से किया सीधा संवाद

जावरा, अग्निपथ। प्रदेश का पहला कार्यक्रम जहां देह व्यापार रोकने के लिए न्यिायाधीशों ने इस धंधे में लगी महिलाओं व युवतियों से सीधी बात की है। घर की शान बिटिया अभियान के तहत समुदाय के युवकों और युवतियों से साथ निभाने का वादा लिया। साथ ही समुदाय की उन लड़कियों का भी उत्साहवर्धन किया जो देह व्यापार के दलदल में ना जाते हुए स्वाभिमान से पढ़ रही है और आगे जाके नौकरियां करने का सपना देख रही है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रतलाम एव प्रोजेक्ट मिशन मुक्ति कार्यक्रम के तहत घर की शान बिटिया अभियान में जावरा तहसील के पिपलियाजोधा गांव में 40 परिवारों को राशन वितरण किया गया। जिसमें जनसंवाद कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि प्रथम जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश रुपेश शर्मा, न्यायाधीश चेतना दसोरा और प्रगति मित्रा ने जनसंवाद किया। इस दौरान न्यायाधीश रूपेश शर्मा द्वारा महिलाओं को बालिकाओं को देह व्यापार में न डालकर उन्हें शिक्षा की दिलाने व शासन की योजनाओं का लाभ लेकर देहव्यापार छोड़कर सम्मानजनक जीवन जीने की समझाइश दी। उन्होंने कहा इस धंधे से हटकर मुख्य धारा में आना होगा और सिर्फ प्रेणात्मक से सम्भव नही है। इसमे कड़ाई से पालन करना भी महत्वपूर्ण है।

प्रोजेक्ट मिशन मुक्ति एनजीओ के आकाश चौहान ने बताया कि बांछड़ा समुदाय के पिपल्याजोधा और माननखेडा के जरूरतमंद 40 परिवारों को एक माह का राशन किट वितरण किया गया। जिसमे सभी प्रकार की जरूरत में आने वाली सामग्री रखी गई है। राशन राहत वितरण कार्यकम के साथ जनसंवाद कार्यक्रम भी किया गया है। जनसंवाद कार्यक्रम में माननखेड़ा चौकी प्रभारी, शा,उ,मा,वी, स्कूल स्टॉप कुसुम जैन, ओम प्रकाश परमार, संगीता घोड़ावत, सुरेश उदैया, महेश दुबे, गोपाल सियार, एडवोकेट लक्ष्मणसिंह भाटी, रविंद्र पाटीदार, पिरुलाल भाटी, और ग्रामीणजन उपस्थित हुए।

Next Post

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की रिसर्च:रिकवरी के बाद कोविड के 37% मरीजों में कोई न कोई एक लक्षण लम्बे समय तक देखा गया

Thu Sep 30 , 2021
महिलाओं में सिरदर्द और पुरुषों में सांस लेने में दिक्कत सबसे कॉमन नई दिल्ली। कोविड के 37 फीसदी मरीजों में औसतन कोई न कोई एक लक्षण लम्बे समय तक देखा गया है। इनमें सांस लेने में समस्या, थकान, दर्द और बेचैनी जैसे लक्षण शामिल हैं। ये लक्षण संक्रमण के 3 […]