छुट्टी वाले दिन हटाए जावरा और रतलाम में अवैध कब्जे

Jaora atikraman

नामली में 14 कॉलोनाइजरों पर प्रकरण

जावरा, अग्निपथ। नामली में अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई के बाद अब 14 कॉलोनाइजर पर धोखाधड़ी और बिना अनुमति कॉलोनी काटने के मामले में प्रकरण दर्ज किया। वहीं रविवार को जावरा व रतलाम में भी अवैध निर्माण तोडऩे की कार्रवाई की गई।

Jaora Atikraman hataya
चौपाटी एरिया से अतिक्रमण कर लगाई गुमटी हटाते नगर पालिका के कर्मचारी।

कलेक्टर के निर्देश पर रविवार को जावरा में पिपलोदा रोड चौपाटी पर प्रशासन लाव लश्कर के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचा। इस दौरान बड़ी संख्या में तैनात पुलिस बल के बीच चली मुहिम में कई लोगों के अवैध निर्माण तोड़े गए। वही मौके पर कच्चा-पक्का अतिक्रमण हटााय गया। जावरा अनुविभागीय अधिकारी के आदेशानुसार भारी पुलिस बल और नगर पालिका कर्मचारी के साथ में अतिक्रमण मुहिम चलाई गई। वहीं, रतलाम शहर के सैलाना रोड स्थित तिरुपति नगर क्षेत्र में रविवार दोपहर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम और प्रशासन की टीम ने 35 हजार वर्गफीट शासकीय जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया है। अतिक्रमण से मुक्त करवाई गई शासकीय जमीन करोड़ों रुपए मूल्य की बताई जा रही है।

शनिवार को भी नामली में हुई थी कार्रवाई

जिला प्रशासन ने शनिवार से अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। नामली नगर परिषद क्षेत्र में बनी अवैध कॉलोनियों पर टीम द्वारा कार्रवाई की गई थी। सुबह से शुरू हुई कार्रवाई में नामली बायपास स्थित अवैध कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल और नाले पर बने अवैध निर्माण को ढहा दिया गया था। प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नामली थाने में 14 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया गया है।

इन पर केस

तहसीलदार और नामली नगर परिषद की प्रभारी सीएमओ अनीता चकोटिया की शिकायत पर नामली थाने में नामली निवासी प्रहलाद सिंह, मुकेश, शंकरलाल, रमेशचंद्र, जगदीश, आत्माराम, सत्यनारायण, राधीबाई और रतलाम निवासी अली असगर, फिरोज, दशरथ, सुशील, राजेश और पदमा कुल 14 व्यक्तियों पर अवैध कॉलोनी काटने के मामले में धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इन आरोपियों ने नामली कस्बे में कुल 17 सर्वे नंबरों पर अवैध कॉलोनी काटकर भूखंड बेचे हैं।

एक दर्जन से अधिक अवैध कॉलोनी

नामली नगर परिषद क्षेत्र में करीब 1 दर्जन से अधिक अवैध कॉलोनियां बीते 2 वर्षों में बन गई है। अवैध कॉलोनी काटने के का यह गोरखधंधा नगर परिषद और प्रशासनिक अधिकारियों कि कार्यालयों के आस-पास ही फलता फूलता रहा लेकिन तत्कालीन अधिकारियों ने इस मामले पर चुप्पी साधी हुई थी।

एक अवैध कॉलोनी के निर्माण के दौरान हादसे में एक ट्रक ड्राइवर की मौत के बाद नामली में फल-फूल रही अवैध कॉलोनियों का मामला प्रकाश में आया था। इसके बाद नामली में अवैध कॉलोनी काटने वालों की सूची तैयार कर प्रशासन की सख्त कार्रवाई अब शुरू हुई है।

Next Post

खाचरौद में छाया घना कोहरा, दोपहर में हुई तेज बारिश

Sun Oct 3 , 2021
खाचरौद, अग्निपथ। नगर में रविवार प्रात: 6.30 बजे एकाएक इतना घना कोहरा छा गया की सामने से आने वाला स्पष्ट दिखाई नही दे रहा था। वाहन चालकों को अपने वाहन की लाईटें चालू करना पड़ी। वहीं नगर के तालाब की पाल पर स्थित नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर भी घने कोहरे के […]