गरबा पंडालों में गैर हिंदुओं की एंट्री बंद: रतलाम के विश्व हिंदू परिषद ने लगाए प्रवेश द्वार पर पोस्टर

सभी गरबा पंडालों में लगाए जाएंगे

जावरा / रतलाम, अग्निपथ। गरबा पंडालों में गैर हिंदू लडक़ों को एंट्री नहीं देने का फ्लैक्स चर्चा का केंद्र बन गया है। गरबा पांडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने वाला फ्लैक्स विश्व हिंदू परिषद ने लगाया है। इन पोस्टरों पर लिखा है कि गैर हिंदुओं का गरबा पांडाल मे प्रवेश वर्जित है।

रतलाम में नवरात्र में गरबा और दुर्गा पंडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर विश्व हिंदू परिषद ने रोक लगा दी। हिंदू परिषद धर्म प्रसार विभाग के सदस्यों ने जिला मुख्यालय रतलाम में दुर्गा पंडालों के बाहर गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक के पोस्टर लगाए हैं। पोस्टर पर लिखा है कि गैर हिंदू का प्रवेश वर्जित है। विहिप कार्यकर्ताओं का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई है, जिसमें गैर हिंदू युवकों ने अवांछित गतिविधियों को अंजाम दिया है। इसे लेकर अब गरबा पंडालों में गैर हिंदू लोगों के प्रवेश निषेध के बैनर गरबा पंडालों में लगाए जा रहे हैं।

दरअसल, इस वर्ष कोरोना संकट के बीच गरबा पंडाल मुख्य मार्गों को छोडक़र सीमित संख्या में कॉलोनियों में लगाए गए हैं। जहां बड़ी संख्या में युवतियां और बालिकाएं गरबा करती हैं। इस बार विश्व हिंदू परिषद के धर्म प्रसार विभाग के कार्यकर्ताओं ने गरबा पंडालों में जाकर गैर हिंदू लोगों के प्रवेश निषेध के पोस्टर चस्पा किए हैं।

इसलिए लगाया पोस्टर

गैर हिंदू लोगों के गरबा पंडालों में प्रवेश नहीं करने के पोस्टर लगाने के सवाल पर विहिप के धर्म प्रसार विभाग के जिला मंत्री चंदन शर्मा ने कहा है कि गैर हिंदू युवक गरबा पंडालों में प्रवेश कर अवांछित गतिविधियां करते हैं। जिससे पिछले साल कई जगह विवाद की घटनाएं भी सामने आई हैं। जिसे रोकने के लिए गरबा पंडालों में पोस्टर लगाकर गैर हिंदू लोगों को दूर रहने की हिदायत दी जा रही है।

विश्व हिंदू परिषद और धर्म प्रसार विभाग के कार्यकर्ताओं ने आयोजन समितियों की सहमति से यह पोस्टर लगाए है। इस तरह के युवकों की पहचान के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। उनका कहना है कि गैर हिंदू युवक अवांछित गतिविधियां करते हैं। घटनाएं करते हैं। माता की भक्ति में इनका क्या काम? इस मामले में एसडीएम अभिषेक गहलोत ने कहा हमारे पास शिकायत आएगी तो कार्रवाई करेंगे।

Next Post

कौरवों को हराने के लिए कृष्ण के कहने पर पांडवों ने की थी मां बगलामुखी की आराधना

Mon Oct 11 , 2021
तंत्र साधना के प्रमुख स्थलों में शामिल नलखेड़ा स्थित पीतांबरा पीठ में विराजित हैं त्रिशक्ति नलखेड़ा, (राजेश कश्यप) अग्निपथ। नगर का पीतांबरा पीठ मां बगलामुखी मंदिर तंत्र साधना के प्रमुख स्थलों में शामिल हैं। मालवांचल में उज्जैन के बाद नलखेड़ा में स्थित मां बगलामुखी मंदिर का नाम आता है। इस […]
nalkheda Baglamukhi mandir navratri 2021