अनुशासनहीन उपयंत्री यादव को बर्खास्तगी के लिए नोटिस

सुसनेर, अग्निपथ। अनुशासनहीनता बरतने पर जनपद पंचायत सुसनेर के संविदा उपयंत्री मनरेगा राजकुमार यादव की संविदा समाप्ति की कार्रवाई के लिए नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डीएस रणदा ने नोटिस जारी किया है।

नोटिस के अनुसार उपयंत्री द्वारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत निर्माण कार्यों का मूल्यांकन समय पर नहीं करने से निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों को समय पर मजदूरी नहीं मिल पाती है। क्षेत्र की ग्राम पंचायतों का वार्षिक मजदूरी बजट के विरुद्ध प्रगति नगण्य है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग व आपत्तिजनक वीडियो अपलोड कर कार्यालय की गोपनीयता भंग करने का भी आरोप लगा है।

उपयंत्री की कार्यशैली क्षेत्र अंतर्गत समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधान, सचिव, ग्राम रोजगार सहायक के प्रति संविदा सेवा पद के अनुरूप नहीं है। जिला पंचायत, द्वारा पूर्व में जारी नोटिसों का जवाब नहीं देना आदि को गंभीर लापरवाही एवं संविदा सेवा शर्तों के विरुद्ध कदाचार माना गया है। इन सबके चलते सीईओ जिला पंचायत ने उपयंत्री राजकुमार यादव को मध्यप्रदेश राज्य रोजगार गारंटी परिषद भोपाल एवं मध्यप्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भोपाल पत्र में जारी संविदा निर्देश एवं सेवा शर्तो के अधीन फिर नोटिस दिया है।

Next Post

रग-रग गाने पर डांस करने वाली मनीषा पर धारा-188 में प्रकरण दर्ज

Mon Oct 11 , 2021
गृह मंत्री के संज्ञान के बाद कार्रवाई, इस प्रकार की घटनाएं मंदिर में करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में डांस का वीडियो बनाकर गाने सोशल मीडिया पर अपलोड करने वाली महिला पर एफआईआर दर्ज हो गई। महिला ने मंदिर के अंदर का […]
Manisha mahakal dance