गढक़ालिका मंदिर में दर्शनार्थी की चेन दांत से काट उड़ा ले गई महिला चोर

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, पुलिस ने फुटेज किए वायरल

उज्जैन, अग्निपथ। गढक़ालिका मंदिर में चोरनी ने शातिराना तरीके से अधेड़ महिला के गले की चेन दांत से काटकर उड़ा दी। दो दिन पहले दो महिलाओं द्वारा की गई घटना सीसी टीवी फुटेज से सामने आने मंगलवार को जीवाजीगंज पुलिस ने केस दर्ज कर दिया। वहीं चोरनी की पहचान के लिए फुटेज वायरल कर दिए।

फ्रीगंज स्थित कालिदास मार्ग निवासी मीना पति मदनलाल जैन (55) रविवार रात गढक़ालिका मंदिर दर्शन करने गई थी। वह माता की प्रतिमा के सामने दर्शन के लिए महिलाओं की कतार में लगी थी। इस दौरान भीड़ का फायदा उठाकर दो महिला चोर भी उनके पीछे लग गई। उनमें से मास्कधारी महिला ने पहले जैन की कीमती सोने चेन तोडऩे का प्रयास किया। सफल नहीं होने पर श्रद्धालुओं की भीड़ की मौजूदगी में ही शातिराना तरीके से दांत से चेन काटकर भाग गई।

घर पहुंचने पर गले में चेन नदारद देख मीना जैन को घटना का पता चला। वे परिजनों के साथ थाने पहुंची। सर्वविदित है नवरात्रि में सभी प्रसिद्ध देवी मंदिरो में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। इसी का फायदा उठाकर गिरोह दर्शनार्थियों को शिकार बनाने की ताक में रहता है।

गिरने की संभावना थी, चोरी निकली

चेन गायब देख पहले मीना जैन को चेन के टूटकर गिरने का शक हुआ, लेकिन मामला सामने आने पर पुलिस ने मंदिर में लगे सीसी टीवी फुटेज देखे तो वारदात का पता चला। इस पर पुलिस ने फुटेज निकालकर महिला चोर की पहचान करने के लिए चोरी के फुटेज वायरल कर दिए।

पुलिस अलर्ट

घटना सामने आने पर अधिक सतर्क हो गए हैं। मंदिर पर पुलिस फोर्स बढ़ा दिया है। महिला चोर का पता लगाने के लिए घटना के सीसीटीवी फुटेज वायरल किए है। उम्मीद है जल्द ही चोर की पहचान हो जाएगी। – गगन बादल, टीआई थाना जीवाजीगंज

ऐसे रहे सावधान

  • संभव हो तो भीड़ में कीमती जेवर पहनकर न जाएं।
  • अगर गहने पहने हो तो वह कपड़ो में छिपा कर रखें। हो सके तो चेन,मंगलसूत्र व हार गोप में लपेट कर पहनें।

Next Post

घर की तीसरी मंजिल में खून से सनी लाश मिली महिला की

Tue Oct 12 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। घर पर अकेली महिला को मंगलवार दोपहर गला रेतकर मार दिया। शाम को मकान की तीसरी मंजिल के कमरे में बेटे ने मां की खून से सनी लाश देखी तो परिजनों को सूचना दी। इंगोरिया के ग्राम नरसिंगा में तीन मंजिला मकान में रहने वाली माया पति संतोष […]