अवैध रूप से फिनाइल, टॉयलेट क्लीनर बना रही फैक्ट्री पर छापा, प्रशासन ने फैक्ट्री की सील

Shajapur factory seal

शाजापुर, अग्निपथ। रिहायशी इलाके में अवैध ढंग से चल रही केमिकल फैक्ट्री पर प्रशासन ने छापामार कार्रवाई की। शहर के मूलीखेड़ा रोड स्थित द्वारकापुरी कालोनी में प्रशासन की बिना अनुमति केे केमिकल फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। जब इस बात की सूचना एसडीएम शैली कनास को लगी तो उन्होने मंगलवार को फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की।

एसडीएम ने बताया कि गाइड लाइन के तहत रिहायशी इलाके में कैमिकल फेक्ट्री का संचालन करना प्रतिबंधित है, लेकिन इसके बाद भी द्वारकापुरी में अवैध रूप से फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। फैक्ट्री पहुुंचने पर वहां अवैध ढंग से केमिकल में पानी मिलाकर फिनाईल, टोयलेट क्लीनर आदि बनाया जाना सामने आया। इसीके साथ उक्त प्रोडक्ट को स्थानीय मार्केट में भी बेचा जाना सामने आया। मामले में पंचनामा बनाकर फैक्ट्री को सील किया गया है।

तीन माह से चल रहा था अवैध कारोबार

शहर के मूलीखेड़ा रोड स्थित द्वारकापुरी कालोनी में विगत तीन माह से अवैध केमिकल से फिनाईल आदि बनाए जाने का कारोबार किया जा रहा था। यह कारोबार उज्जैन निवासी व्यक्ति के द्वारा किया जा रहा था। केमिकल फैक्ट्री में विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट तैयार कर स्थानीय मार्केट में खपाए जा रहे थे। एसडीएम शैली कनास ने बताया कि फैक्ट्री संचालक के पास किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट बनाने का कोई लायसेंस नही है और न ही उसके द्वारा प्रशासन से फैक्ट्री के संचालन की अनुमति ली गई थी।

इसीके साथ फैक्ट्री में पापुलर ब्रांड हार्पिक की नकल हापिक तैयार कर बाजार में बेचा जा रहा था। मामले में केमिकल जब्त कर नमूने भी लिए गए हैं। साथ ही फैक्ट्री को सील किया गया है। जांच उपरांत संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर तहसीलदार राजाराम करजरे, नगरपालिका अधिकारी भूपेंद्र दीक्षित भी मौजूद थे।

Next Post

फीस जमा नहीं करने का पालक बना रहे राजनीतिक-प्रशासनिक दबाव, सभी स्कूलों ने किया विरोध

Tue Oct 12 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ (एस.एन. शर्मा)। कोरोना का कहर शहर एवं प्रदेश से भले ही समाप्त हो गया हो किंतु शैक्षणिक संस्थाओं की आर्थिक स्थिति पर कोरोना की आर्थिक मार अब भी पड़ रही है। अधिकांश पालक कोरोना का बहाना बनाकर अशासकीय स्कूलों को शैक्षणिक शुल्क जमा नहीं कर राजनीतिक एवं प्रशासनिक […]