बडऩगर शासकीय चिकित्सालय में डेंगू वार्ड बनाया

डेंगू मरीजो की बढ़ती संख्या से फिक्रमंद हुआ प्रशासन

बडऩगर, अग्निपथ। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी डेंगू का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इसके चलते नगर के सरकारी अस्पताल में डेंगू का विशेष वार्ड बनाया गया है।

आमजनों द्वारा डेंगू से बचाव के लिए ससांधन उपलब्ध कराएं जाने व जांच, उपचार आदि के शुल्क में छूट व नि:शुल्क उपचार हेतु गुहार लगाई थी। इस गुहार पर प्रशासन फिक्रमंद हुआ है। जिसमें डेंगू की रोकथाम के लिए प्रशासनिक प्रयास सामने आऐ है। जहाँ लोगो से सुरक्षा अपनाऐं जाने की अपील की जा रही है। वहीं नजरे इनायत करते हुऐ बढ़ते डेंगू के प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुऐ डेंगू के प्रकोप को रोकने हेतु सिविल हॉस्पिटल बडऩगर में अलग से एक डेंगू वार्ड की स्थापना की गई है।

यह होगा वार्ड में

डेंगू वार्ड 6 बेड उपलब्ध रहेंगे। वहीं मरीजो की देखभाल हेतु 24 घण्टे चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मी उपस्थित रहेंगे। डेंगू बुखार की विशिष्ट जांच ( एनएसवन, आयजीजी तथा आयजीएम) बीपीएल कार्ड धारक के लिये नि: शुल्क व अन्य हेतु रियायती दरों पर की जावेगी।

ज्ञातव्य है कि गत दिनों शांति समिति बैठक में शांति समिति सदस्य व समाज सेवी, संघ के सांवरिया शर्मा ने डेंगू मरीजो की बढ़ती संख्या के चलते मरीजो की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु एसडीएम निधि सिंह के समक्ष गुहार लगाई थी जिसे अग्निपथ द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित भी किया गया था। प्रशासन द्वारा लिऐ गये इस निर्णय से डेंगू मरीजों को लाभ मिलेगा।

Next Post

महिदपुर में तलाशी के दौरान युवक से जिंदा कारतूस बरामद

Wed Oct 13 , 2021
महिदपुर, अग्निपथ। आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार महिदपुर पुलिस द्वारा गुंडे बदमाशों के विरुद्ध चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान अवैध हथियार सहित बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। थाना प्रभारी दिनेश भोजक ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मेला ग्राउंड स्थित […]