ओमान ने 10 विकेट से जीता टी-20 विश्व कप का पहला मैच

नई दिल्ली। सातवें टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। ओमान के एआई अमीरात में पहला मुकाबला ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया है। पहले गेंदबाजी करते हुए ओमान ने 20 ओवर में 9 विकेट झटककर पपुआ गिनी की टीम को मात्र 129 रन पर सिमट दिया। सलामी बल्लेबाजों अकीब इलियास (50) और जितेंद्र सिंह (75) की नाबाद साझेदारी के साथ ओमान ने 13.4 गेंद में ही 131रन बनाकर शानदार जीत दर्ज की।

वैसे तो यह मैच क्वालिफायर राउंड का है, लेकिन इसमें गुजरा हर पल इस वर्ल्ड कप की रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। तो चलिए जानते हैं कि इस मैच में वो अहम लम्हे क्या रहें जिनको जानना आपके लिए जरूरी है…

वर्ल्ड कप का पहला टॉस
इस टी-20 वर्ल्ड कप का पहला टॉस ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने जीता। उन्होंने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

पहली गेंद और पहला विकेट
टूर्नामेंट की पहली गेंद बिलाल खान ने टोनी उरा को फेंकी। यह डॉट बॉल रही। पहला विकेट भी बिलाल के खाते में आया। उन्होंने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर टोनी उरा को बोल्ड किया। पहला ओवर मेडन रहा। पहला रन पापुआ न्यू गिनी के अमीनी ने कलीमुल्लाह की गेंद पर बनाया। यह रन दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बना।

पहला चौका और छक्का
टूर्नामेंट का पहला चौका तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर लगा। अमीनी ने बिलाल खान की गेंद पर चौका जमाया। पहला छक्का छठे ओवर की चौथी गेंद पर लगा। नदीम की गेंद पर अमीनी ने मिडविकेट पर छक्का जमाया।

पहला DRS
पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में DRS यानी डिसीजन रिव्यू सिस्टम का इस्तेमाल हो रहा है। 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर DRS लिया गया। खावर अली की गेंद पर बल्लेबाज थे वला। LBW की अपील को अपंयार कुमार धर्मसेना ने ठुकरा दिया। ओमान के कप्तान ने DRS लिया, लेकिन अंपायर्स कॉल होने की वजह से बल्लेबाज आउट होने से बच गया।

टूर्नामेंट की पहली फिफ्टी
इस टी-20 वर्ल्ड कप की पहली फिफ्टी पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वला ने जमाई। उन्होंने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। गेंदबाज थे जीशान मकसूद।

Next Post

डेंगू के रोज बढ़ रहे मरीज, नगर परिषद का सफाई पर नहीं ध्यान

Sun Oct 17 , 2021
लापरवाही के चलते गंदगी और कचरे के ढेर दे रहे हैं बीमारी को आमंत्रण नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर परिषद की लापरवाही के चलते शहर में जगह-जगह लगे कचरे के ढेर व गंदगी से भरी नालियां बीमारियों को आमंत्रण दे रही हैं। वहीं नगर में डेंगू बुखार के मरीजों की संख्या में […]