खराब हो रही प्रधानमंत्री सडक़ें, रेत से भरे वाहन सडक़ों का दम निकाल रहे हैं

मेघनगर, अग्निपथ। अवैध रेत से भरे ओवरलोड वाहन जिले की ग्रामीण क्षेत्रों में बनी प्रधानमंत्री सडक़ों पर बेखौफ दौड़ रहे हैं। इस वजह से प्रधानमंत्री सडक़ योजना में बनी सडक़ें कुछ ही समय में खस्ताहाल हो रही है और इन वाहनों में सबसे अधिक ट्रक और डंपर हैं।

स्थिति यह है कि सडक़ों पर दौड़ रहे वाहनों के चालकों को अब किसी का कोई खौफ नहीं रहा। पहले यह लोग रात के अंधेरे में चोरी छिपे शहर के अंदर से अवैध रेत से भरे डंपर को निकाल कर बेचने के लिए ले जाया करते थे। लेकिन अब तो आलम यह है कि अब दिन के उजाले में ग्रामीण क्षेत्रों से अवैध रेत से भरे डंपर गुजरात की ओर से ला रहे हैं और तेज रफ्तार से ग्रामीण एवं शहरी इलाकों से निकाल रहे हैं जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। गौरतलब है कि गुजरात से मध्यप्रदेश की सीमा में प्रतिदिन बड़ी संख्या में ओवरलोड अवैध रेत से भरे डंपर एवं ट्राले निकलते हैं।

जो मुख्य हाइवे से आने की बजाय प्रधानमंत्री सडक़ योजना के तहत बनी सडक़ों से मेघनगर में प्रवेश करते है। जिसकी वजह से तो इन्हें कोई टोल टैक्स नहीं लगता है और ना ही किसी का डर उक्त मार्ग से गुजरने वाले रेत के वाहन चालकों को शायद खुली छूट मिली हुई है।

सूत्र बताते है कि अधिकांश वाहन ओवरलोड रेत से भरे रहते हैं। जिसमे क्षमता को ताक में रखकर रेत परिवहन का कार्य किया जाता है। यहां सवाल यह उठता है कि प्रधानमंत्री सडक़ योजना में निर्मित इस सडक़ पर ओवरलोड़ वाहनों की आवाजाही के लिए हरी झंडी देने वाले इन लोगों को किसने अधिकार दिया है। इस ओर प्रशासनिक अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए। मगर वह भी पंखे की ठंडी हवा में आराम फरमा कर अपने कत्र्तव्य से इतिश्री कर रहे है।

Next Post

जोबट उपचुनाव, बेरोजगारी-पलायन सबसे बड़ी परेशानी

Sun Oct 17 , 2021
किसानों को पानी की समस्या, क्या इस बार पूरी होगी उम्मीद..? झाबुआ, अग्निपथ (मनोज चतुर्वेदी)। भाजपा एवं कांग्रेस दोनों ही दलों के कार्यकर्ता अपनी-अपनी पार्टी की जीत का दावा कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस को पूरा विश्वास है कि उनके उम्मीदवार महेश पटेल भारी बहुमत से जीत हासिल करेंगे। वहीं […]