उज्जैन – फतेहाबाद ब्राडगेज रेलखंड का लोकार्पण प्रधानमंत्री से वर्चुअल कराने की मांग

बडऩगर, अग्निपथ। उज्जैन-फतेहाबाद रेलमार्ग के ब्रॉडगेज में बदलने के छह महीने बाद भी लोकार्पण के लिए रेलमंत्री से समय न मिलने के कारण मामला अटका है। करीब सात साल से बंद पड़े इस मार्ग के पूरा होने के बाद भी सुविधा न मिलने से क्षेत्रवासी परेशान हैं। ऐसे में प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के 15 नवंबर को भोपाल आगमन पर वर्चुअली उनसे उज्जैन-फतेहाबाद रेलमार्ग का लोकार्पण करवाया जाए।

यह मांग रेल उपभोक्ता संघ बडऩगर ने की है। संगठन के संयोजक प्रेमनारायण पोरवाल ने बताया कि आमान परिर्वतन हेतु वर्ष 2014 से बन्द पड़े उज्जैन – फतेहाबाद रेल खण्ड का ब्राडगेज में परिवर्तन कार्य विद्युतीकरण के साथ पूर्ण हुए अरसा बीत गया है। किन्तु रेल प्रशासन अभी तक उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए लोकार्पण का इंतजार करा रहा है। रेल प्रशासन रेलमंत्री के हाथों लोकार्पण कराने के लिए प्रतिमाह जनता को लॉलीपाप देता आ रहा है।

रेलमंत्री की व्यस्तताओंं के चलते उनके पास विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से वर्चुअल रूप में भी उक्त नवनिर्मित रेलखण्ड का लोकार्पण करने का समय नहीं है। सारी तैयारी पूर्ण हो जाने के बाद से ही इस रेल खण्ड के प्रारंभ किये जाने हेतु उपभोक्ताओं व रेल उपभोक्ता संघ द्वारा समय-समय पर रेल प्रशासन व जन प्रतिनिधियों तक को विभिन्न माध्यमों से जगाया है किन्तु अभी तक इस बारे में संबंधितो की और से ठोस प्रयास सामने नही आऐ है। फलस्वरूप क्षेत्र के रेल उपभोक्ता रक्षा बंधन, दिवाली, ईद जैसे त्यौहारों पर भी रेल सुविधा का लाभ नहीं ले पाये।

ट्वीटर अभियान चलाया

पोरवाल के मुताबिक उज्जैन-फतेहाबाद रेलमार्ग को यात्री गाडिय़ों के लिए आरंभ करने के लिए रेल उपभोक्का संघ बडऩगर के राजकुमार जैन, हरिकिशन मेलवाणी, डॉ. नरेन्द्रसिंह राजावत, डॉ. डीके विश्वास, दीपक आचार्य, दिलीप पंचाक्षरी, कार्तिक विजयवर्गीय, ललित सुरेश सोनी, सुभाषचन्द गुप्ते, प्रमेन्द्र बारोड़, श्याम गुर्जर, प्रेमनारायण पोरवाल, वीरेन्द्रसिंह राठौर, योगेश आचार्य, अजय राठौड़, रियाज एहमद, दिनेश शर्मा, रईस एहमद, राकेश जैन, अतुल लाठी, सतीश नीमा, राजकुमार नाहर, प्रखर चौहान आदि ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से लेकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री कार्यालय तक गुहार लगाई है। जो नक्कारखाने में तुती की आवाज बनकर रह गई। ऐसे में हैरान-परेशान रेल उपभोक्ता संघ बडऩगर ने अगले प्रयास के रूप में ट्वीटर के माध्यम से एक बार फिर रेल प्रशासन को सुझाव प्रेषित कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 15 नवम्बर को मध्यप्रदेश के भोपाल आगमन पर हबीबगंज रेलवे स्टेशन के साथ साथ उज्जैन-फतेहाबाद रेलखण्ड के वर्चुअल लोकार्पण करवाने की मांग की है। ताकि लोकार्पण का बाट देख रहा रेलखण्ड प्रारंभ हो जाए व उपभोक्ताओं को सुविधा मिल जाएं।

Next Post

चैकिंग में वाहन चोर पकड़ाया चोरी की पांच बाइक बरामद

Tue Nov 9 , 2021
झारङा, अग्निपथ। वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस ने बगैर नंबर की बाइक ले जाते एक युवक को पकडक़र उसके पास से चोरी की बाइक जब्त की। यह बाइक करीब 11 दिन पहले गांव के ही नर्सिंग होम के पास से चोरी गई थी। इसके अलावा उसकी निशानदेही पर चोरी की […]
Jharda vahan chor giraftar 09112021