यात्री वाहनों से हो रही माल ढुलाई, लोडिंग वाहन वालों का धंधे पर असर

लोडिंग वाहन एसोसिएशन ने रोक लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा

बडऩगर,अग्निपथ। यात्री वाहनों द्वारा अनाधिकृत रूप से माल ढुलाई करने के विरोध में लोडिंग वाहन एसोसिएशन ने आवाज उठाई है। इस पर रोक लगाने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

अनुविभागीय अधिकारी निधि सिंह को एसोसिएशन द्वारा सौंपे ज्ञापन में बताया गया कि नगर में यात्री वाहन जिसमें आटो-रिक्शा आदि शामिल हैं। अनाधिकृत रूप से दुकानों का माल लाने-ले जाने के लिए लोडिंग वाहन की तरह कर रहे हैं। जबकि इन वाहनों को आरटीओ द्वारा केवल यात्रियों के आवागमन के लिए अधिकृत किया है।

ऐसे में आटो रिक्शा आदि यात्री वाहनों का उपयोग व्यावासायिक तौर पर लोडिंग वाहन के रूप में करना सरासर गलत है। लोडिंग वाहन मालिका व चालकों का आरोप है कि आटो रिक्शा का माल वाहक के रूप में उपयोग करने के कारण लोडिंग वाहन धारकों को काम नहीं मिल पा रहा है। वहीं लोडिंग वाहन धारकों की रोजी-रोटी भी प्रभावित हो गयी है। जिस कारण से लोडिंग वाहन धारकों द्वारा बैंक की बकाया किश्त आदि भी जमा नहीं हो पा रही है।

इसके अतिरिक्त इन आटों रिक्शा वाहनों द्वारा लोडिंग वाहन के रूप में अपने रिक्शा में दुकानों का माल लाने ले जाने का उपयोग करने से गंभीर दुर्घटनाएं भी होती है। जिस कारण से जान व माल को आये दिन हानि होती है। ज्ञापन में लोडिंग वाहन धारकों की समस्या को संज्ञान में लेकर जनहित में आटोरिक्शा वाहन धारकों पर उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

Next Post

एनडीआरएफ की टीम ने अस्पताल स्टाफ को दिया आग पर काबू पाने का प्रशिक्षण

Wed Nov 10 , 2021
शाजापुर, अग्निपथ। भोपाल के अस्पताल में लगी भीषण आग के बाद शाजापुर जिला अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए प्रबंधन सक्रिय हो चला है। इसके चलते अस्पताल में आग पर काबू पाए जाने को लेकर मॉक ड्रिल कराई गई। बुधवार को जिला अस्पताल प्रबंधन ने एनडीआरएफ की […]