आर्मी एरिया में जासूसी के शक में पकड़ाया जावरा का युवक

मोदी-अमित शाह के नाम उर्दू में था मैसेज, कमरे पर कोड वर्ड वाले मिले दस्तावेज

जावरा, अग्निपथ। पाली (राजस्थान) में आर्मी एरिया में जासूसी के शक में जवानों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है। पूछताछ के बाद युवक के कमरे की तलाशी में पुलिस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम उर्दू में कुछ मैसेज मिले है। युवक का कमरा सील कर दिया गया है। युवक खुद को जावरा का मूल निवासी बता रहा है।

रास के थाना प्रभारी गोपाल राणा ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को चढ़ावटा – रास क्षेत्र स्थित आर्मी एरिया में एक युवक को सेना ने संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में पकड़ा है। वह प्रतिबंधित आर्मी एरिया में घूम रहा था।

जवानों ने पूछताछ की तो उसने आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे से मिलने की बात कही थी। संदेह होने पर उसे रास थाना पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम अजहरूद्दीन मेवात और जावरा (मप्र) का मूल निवासी होना बताया है।

युवक ने बताया कि छह साल से ब्यावर के चांगगेट क्षेत्र में आलू-प्याज का ठेला लगाता है और दो साल से किशनगंज क्षेत्र में किराए पर रह रहा है।

कमरे की तलाशी में मिली डायरी

ब्यावर के किशनगंज स्थित युवक के कमरे की पुलिस ने तलाशी ली है जहां से पुलिस को एक डायरी मिली है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य के बारे में उर्दू में लिखी कुछ जानकारी भी मिली है।

इसके अलावा डायरी और कुछ नक्शे, कोडवर्ड में लिखे कुछ दस्तावेज मिले है। इस आधार पर पुलिस ने युवक को देश विरोधी गतिविधि के संदेह में हिरासत में लिया है।

मोबाइल में मिली देश विरोधी गतिविधियों की हिस्ट्री

युवक के मोबाइल की पुलिस ने जांच की तो उसमें भी उन्हें देश विरोधी गतिविधियों की हिस्ट्री मिली है। मोबाइल में उसने अजमल कसाब और अन्य देश विरोधी गतिविधियों के बारे में सर्च किया गया था।

Next Post

भाजपा सरकार में किसानों की सुनने वाला कोई नहीं, जनता महंगाई से परेशान

Sat Nov 27 , 2021
बड़ागांव में धरना आंदोलन में पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा नलखेड़ा, अग्निपथ। प्रदेश व केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार में किसानों की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में बैठकर मन की बात करते हैं लेकिन किसानों की समस्यायें नहीं सुनते हैं। इसका ही परिणाम […]
Nalkheda Congress andolan 26112021