एएसपी ने जेल अधीक्षक से कहा निकलो तो बोली रैंक देखकर बात करो

शनि मंदिर पर गृह मंत्री के आगमन से पहले दोनों अफसरों में तकरार

उज्जैन, अग्निपथ। शनिश्चरी अमावस्या को शनि मंदिर पर जेल अधीक्षक उषा राज व एएसपी अमरेंद्र सिंह में तकरार हो गई। हुआ यूं कि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आगमन से पहले जेल अधीक्षक को मंदिर के समीप खड़े देख एएसपी नेें पुलिसिया स्टाइल में उन्हें हटने के लिए कह दिया। बदले में जेल अधीक्षक ने उन्हें रैंक देखकर बात करने की हिदायत दे दी।

दरअसल शनिवार को गृहमंत्री मिश्रा सुबह करीब 10.45 बजे त्रिवेणी स्थित शनि मंदिर दर्शन के लिए पहुंचने वाले थे। उनके आगमन को देख एएसपी अमरेंद्रसिंह मंदिर के पास व्यवस्था बनाने में जुटे थे। इसी दौरान मंदिर के पास जेल अधीक्षक उषा राज व जेलर सुनील शर्मा को खड़े देख एएसपी ने जेल अधीक्षक को इशारा कर कहा कि निकलो। एएसपी के तरीके से नाराज होते हुए जेल अधीक्षक ने एएसपी से कहा कि रैंक देखकर बात किया करें। मंत्री उनके विभाग के भी हैं और उन्हें बुलाया है।

एएसपी उनकी बात का जवाब दिए बिना चले गए लेकिन दोनों के बीच कुछ मिनट की यह तकरार पुलिस विभाग में चर्चा का विषय बन गई। इस संबंध में एएसपी अमरेंद्र सिंह से चर्चा का प्रयास किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

मंत्री ने फाइल लेकर बुलाया था

जेल अधीक्षक उषाराज ने कहा उन्हें अशोक चिन्ह के साथ स्टार लगा है और एएसपी से सीनियर होने के साथ संभाग स्तर की अधिकारी हैं। एएसपी जेलर रैंक के होते है। मुझे मंत्रीजी ने जरुरी फाइल लेकर मंदिर पर बुलाया था इसलिए जेलर के साथ गई थी और एक तरफ खड़ी थी। बावजूद एएसपी ने गलत तरीके से बोला तो जवाब दे दिया।

व्यवस्था करना पुलिस का काम

मामले में एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है, लेकिन मंत्री जी के आने पर व्यवस्था करना पुलिस का काम है और एएसपी वही कर रहे थे। मंत्रीजी जेल विभाग के भी है, लेकिन जेल अधीक्षक का वहा कोई काम नहीं था। उनका कार्यक्षेत्र जेल परिसर है।

Next Post

विद्युत विभाग ने कार्यालय जाने वाला शार्ट-कट रास्ता किया बंद

Sat Dec 4 , 2021
मंदिर आने-जाने वाले एवं बिजली बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी झाबुआ, अग्निपथ। जिला चिकित्सालय प्रबंधन द्वारा विगत दिनों जिला चिकित्सालय, प्रसूति चिकित्सालय, ट्रामा सेंटर, आयुषविंग चिकित्सालय आने-जाने वाला शार्ट-कट रास्ते पर दीवार बनाकर उसे बंद करवा दिया था। जिसका जमकर विरोध हो रहा है। इसके बाद अब […]