पोती के जन्मदिन पर ब्राह्मण की बेटी का किया कन्यादान

जन्म के समय 22 कन्याओं के कन्यादान का लिया था संकल्प

नागदा, अग्निपथ। पोती के जन्म के समय लिए गया संकल्प का पालन करने में राठी परिवार पूरी शिद्दत से जुटा है। लगातार तीसरे साल परिवार द्वारा ब्राह्मण कन्या का कन्यादान किया है। परिवार ने औपचारिकता निभाने की बजाए बेटी को सोने-चांदी के आभूषण सहित कपड़े, चूड़ी आदि सामग्री दी है। राठी परिवार का यह संकल्प अभी पूरा नहीं हुआ है। अभी 19 कन्यादान करना बाकी है, जो हर साल परिवार द्वारा किए जाएंगे।

परिवार के मनोज राठी ने बताया कि 22 जनवरी 2018 को परिवार पहली पोती के रूप में धु्रवी का जन्म अहमदाबाद में हुआ था। परिवार में पहली बेटी आने की खुशी में परिवार ध्रुवी के 22 साल के होने तक हर साल एक जरुरतमंद ब्राह्मण कन्या के कन्यादान का संकल्प लिया था।

पिछली दो बार परिवार ने नागदा, महिदपुर सिटी की बेटी का कन्यादान किया था। इस साल भी संकल्प को जारी करते हुए परिवार ने नागदा निवासी दीपिका दवे का कन्यादान किया है।

पिता व भाई पर था ब्याह का जिम्मा

पाड़ल्या कला निवासी दीपिका का ब्याह जावरा के सौरभ शर्मा से हुआ है। मां को खो चुकी दीपिका की शादी का जिम्मा पिता पुष्करलाल दवे व भाई राहुल व कृष्णकांत पर था। परिवार सामान्य परिवार से है। बेटी का विवाह धूमधाम से करने में ज्यादा सक्षम नहीं है।

राठी परिवार को इसकी जानकारी लगने पर उन्होंने अपने संकल्प को ध्यान में रखते हुए बेटी के कन्यादान का बीड़ा उठाया। सोमवार को परिवार के मनोज, पत्नी नीता, छोटे बेटे वैभव ने जावरा पहुंचकर दीपिका का कन्यादान किया।

Next Post

गल्ला व्यापारी की हत्या के विरोध में दूसरे दिन भी बंद रहा बड़ौद

Wed Dec 15 , 2021
विधायक ने थाने पर दिया धरना, व्यापारियों पर लाठीचार्ज का भी विरोध बड़ौद, अग्निपथ। गल्ला व्यापारी प्रवीण जैन से लूटकर हत्या को लेकर शहर में बुधवार को दूसरे दिन भी आक्रोश दिखा। व्यापारी दूसरे दिन भी आरोपी को पकडऩे तक दुकानें बंद रखने पर अड़े दिखाई दिये। कृषि उपज मंडी […]
थाने के सामने धरने पर बैठे विधायक व कांग्रेसी।