गल्ला व्यापारी की हत्या के विरोध में दूसरे दिन भी बंद रहा बड़ौद

थाने के सामने धरने पर बैठे विधायक व कांग्रेसी।

विधायक ने थाने पर दिया धरना, व्यापारियों पर लाठीचार्ज का भी विरोध

बड़ौद, अग्निपथ। गल्ला व्यापारी प्रवीण जैन से लूटकर हत्या को लेकर शहर में बुधवार को दूसरे दिन भी आक्रोश दिखा। व्यापारी दूसरे दिन भी आरोपी को पकडऩे तक दुकानें बंद रखने पर अड़े दिखाई दिये। कृषि उपज मंडी भी दूसरे दिन भी बंद रहीं।

इस बीच हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विधायक विपिन वानखेड़े एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भेरूसिंह परिहार अपने समर्थकों के साथ बुधवार दोपहर बड़ौद थाने पहुंचे और वहां धरने पर बैठ गये। कुछ देर बाद आगर एसपी राकेश सगर से तीन दिन में आरोपियों को पकडऩे के मिले आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया।

विधायक ने मंगलवार को व्यापारियों पर लाठी चार्ज करने वाले अधिकारी पर कार्रवाई की बात एसपी से कही। जिसपर एसपी द्वारा तीन दिन में जांच कर उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

घटना के तीसरे दिन भी पुलिस के हाथ खाली

प्रवीण जैन की हत्या के तीन दिन बाद भी बुधवार को भी पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है। आरोपी की पकड़ के लिये पुलिस से टीमें बनाई है जो लगातार क्षेत्र में आरोपी की खोज में जुटी है।

लाठीचार्ज पर अधिकारी के अलग-अलग बोल

व्यापारियों पर किये गये लाठीचार्ज पर अधिकारियों के बयानों में ही समानता नहीं दिखाई दे रहीं है। एक ओर लाठीचार्ज के तुरंत बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा व्यापारियों से बीच रोड पर माफी मांगी गई थी, वहीं दूसरी और तहसीलदार अनिल कुशवाह ने एक अखबार को दिये बयान में लाठीचार्ज को ही नकार दिया। जबकि ज्ञात हो कि लाठीचार्ज के विडियो मंगलवार से ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

व्यापारी के शव को थाने के सामने रखकर दिया धरना, पुलिस ने किया ‘लाठी चार्ज’

इसके पहले मंगलवार को भी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखकर गल्ला व्यापारी प्रवीण जैन की हत्या पर आक्रोश जताया। मंगलवार को निकली जैन की शवयात्रा जब थाने के सामने पहुंची तो लोगों का गुस्सा फुट गया। शव को थाने के सामने रखकर व्यापारी धरने पर बैठ गए और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

2 घंटे से अधिक तक शव को सडक़ पर रखकर धरना जारी रहा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एनएस सिसोदिया, थाना प्रभारी विवेक कनोडिय़ा आक्रोशित लोगों को शांत करने का प्रयास करते दिखाई दिये। बाद में संयुक्त कलेक्टर एवं एसडीएम मौके पर आये एवं शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देकर शव यात्रा को मुक्तिधाम के लिये रवाना किया।

आखिरी में कर दिया लाठीचार्ज

शवयात्रा के थाने से आगे बढऩे पर लोगों की भीड़ भी मुक्तिधाम की ओर जाने लगी तो पीछे से पुलिस ने कथित तौर पर लाठी चार्ज कर दिया। इसमें कई व्यापारियों को चोट लगी। मामला दोबारा गरमाने लगा तो मौके की नजाकत एवं पुलिस की छबि बचाने के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने लाठी चार्ज के लिये बीच रोड पर माफी भी मांगी।

व्यापारयिों द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन एवं उसके बाद मुक्तिधाम की ओर प्रस्थान के बाद भी पीछे से पुलिस द्वारा लाठी चार्ज करने का जबरजस्त विरोध किया गया। अंतिम संस्कार के बाद व्यापारी पुन: थाना बड़ौद में पहुंचे एवं लाठीचार्ज करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाहीं हेतु आवेदन दिया।

यह है मामला

शहर के भावसार गली में रहने वाले 38 वर्षीय गल्ला व्यापारी प्रवीण जैन को सोमवार दोपहर 12 बजे आगर रोड पर निजी विद्यालय के समीप अज्ञात व्यक्ति ने चाकू से वार कर उनसे रुपये लूट लिये। आगर में इलाज के दौरान जैन की मौत हो गई।

Next Post

थाने से सौ मीटर दूर बार बार लग रहा वाहनों का जाम

Wed Dec 15 , 2021
झारड़ा, अग्निपथ। शादी के सीजन में इन दिनों नगर की यातायात व्यवस्था अस्त व्यस्त है। गणेश चौक वाला क्षेत्र ज्यादा प्रभावित होने लगा है। कोरोना कालखण्ड के दौरान निजी वाहनों का प्रचलन तेजी से बढ़ा है। वर्तमान में आमजन बस के के बजाए अपने निजी दो व चार पहिया वाहन […]
Jharda Traffic Jam 15122021