सहारा इंडिया प्रमुख सहित कंपनी के जिम्मेदारों पर केस दर्ज करो

जमा राशि नहीं मिलने से परेशान निवेशकों ने रैली निकालकर दिया ज्ञापन

जावरा, अग्निपथ। सहारा इंडिया कंपनी के प्रमुख सुब्रत राय सहित 16 अन्य जवाबदार डायरेक्टरों सहित अधिकारियों पर जावरा शहर थाने में प्रकरण दर्ज होने के बाद मंगलवार को पिपलोदा शहर में सहारा इंडिया जमा धन वापस लौटाओ संघर्ष समिति ने रैली निकालकर कंपनी के जवाबदार अधिकारियों पर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। थाना प्रभारी को सौंपे ज्ञापन में निवेशकों का कंपनी में जमा धन की वसूली करवाने की मांग भी की गई।

पिपलोदा के अस्थल मंदिर परिसर में शहर एवं आसपास के गांवों के सैकड़ों सहारा इंडिया के जमाकर्ता इक_ा हुए। जहां उपस्थित जनसमुदाय को पूर्व जिला पंचायत सदस्य नंदराम शाह, जगदीश सोलंकी शहर कांग्रेस अध्यक्ष रईस शाह प्रदीप कुमावत युवा कांग्रेस अध्यक्ष हर्ष कटारिया अंतर सिंह शरण सत्यनारायण बैरागी मोहनलाल सेक्रेटरी बड़ायला माताजी आदि ने संबोधित कर आमजन से तथा पीडि़त लोगों से धैर्य पूर्वक इस लड़ाई को संघर्ष समिति के वीरेेंद्रसिंह सोलंकी के नेतृत्व में लडऩे का आह्वान किया।

वक्ताओं ने विश्वास जताया कि हम लोग इस संघर्ष में अंतिम पंक्ति के जमाकर्ता का जमा धन वापस दिलवाने में सफल होंगे। इसके बाद संपूर्ण शहर में हाथों में तख्तियां लिए पीडि़त महिलाएं और पुरुष सहारा इंडिया कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली के रूप में निकले और थाने पहुंचकर थाना प्रभारी दीपक मंडलोई को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के पूर्व संघर्ष समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह सोलंकी ने थाना प्रभारी मंडलोई से तत्काल प्रकरण दर्ज करने की मांग क।

इस पर थाना प्रभारी ने सात दिवस में संपूर्ण मामले की जांच कर सभी दोषियों पर प्रकरण दर्ज करने के लिए आश्वस्त किया। रैली के दौरान प्रमुख रूप से भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के संदीप सिंह अंजना, विक्रम सिंह पवार, गिरजा शंकर धाम, राजेश पटेल, कुलदीपसिंह झाला सहित सहारा अभिकर्ता एवं पीडि़त जमाकर्ता उपस्थित थे।

गौरतलब है कि सहारा इंडिया जमा धन वापस लौटाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष वीरेंद्रसिंह सोलंकी के साथ सोमवार को शहर थाना जावरा में फरियादी दिलीपराव पुत्र मोहन राव की रिपोर्ट पर कंपनी के मुखिया सुब्रत राय सहारा सहित जिले के रीजनल मैनेजर महेंद्र प्रतापसिंह, दीपेशचंद्र जैन मंडल प्रमुख तथा डायरेक्टर एनके पाल, ओपी श्रीवास्तव, सपना राय, जिया कादरी, अलक कुमार सिंह, डीके श्रीवास्तव, करुण अवस्थी, अरविंद उपाध्याय, वीपी श्रीनिवास, बीके श्रीवास्तव, सीमा, नरेंद्र झा, देवेंद्र शर्मा, रीजनल मैनेजर सहित 16 लोगों पर धारा 406 420 भारतीय दंड संहिता तथा मध्यप्रदेश निक्षेपको के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 की धारा 6 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है। उसके बाद आज पिपलोदा थाने पर पहुँच कर भी मामला दर्ज करने की मांग की गई।

सहारा इंडिया जमा धन वापस लौटाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष वीरेंद्रसिंह सोलंकी ने कहा कि शासन – प्रशासन स्तर पर जब तक सहारा के जमाकर्ताओं को राशि वापसी तथा जिम्मेदारों पर अपराधिक प्रकरण की कार्यवाही नहीं की जाएगी तब तक आंदोलन को जारी रखा जाएगा।

कार्रवाई करेंगे

आगामी एक सप्ताह में मामले में जांच कर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन अनुसार विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। – दीपक मंडलोई थाना प्रभारी पिपलौदा

Next Post

बिजली उपकरण खरीदी में घोटाला: तीन गुना ज्यादा राशि पर की खरीदी, पंद्रहवें वित्त आयोग की राशि से कर दिया भुगतान

Tue Jan 4 , 2022
नगर परिषद के कर्मचारियो का कमाल, जिम्मेदारों ने साधी चुप्पी सुसनेर, (मंजूर मोहमद कुरैशी) अग्निपथ। अक्टूबर 2021 में नगर परिषद के द्वारा बाजार कीमत से अधिक मूल्य पर विद्युत उपकरण एवं सामग्री की खरीदी कर पन्द्रहवें वित्त आयोग से मिली राशि से उसका भुगतान भी कर दिया गया। मामला सामने […]