वैक्सीनेशन का कवरेज करने पहुंचे पत्रकार से अभद्रता व गालीगलौज

Jaora patrkar Gyapan 060122

संयुक्त पत्रकार संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा

जावरा, अग्निपथ। पिपलोदा एक तरफ जहां कोरोना के नए वैरिएंट से देश दुनिया प्रभावित है, वहीं शिक्षक बच्चों के जीवन से खेलने नहीं चूक रहे हैं। मामला तहसील की शालाओं में चल रहे वैक्सिनेशन से जुड़ा है। जहां शिक्षकों द्वारा कलेक्टर तथा जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश, निर्देशों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे और जब इन से पत्रकार मास्क नहीं लगाने पर सवाल किया तो इनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचा और गाली गलौज व मारपीट पर उतर आए।

पिपलोदा तहसील के ग्राम बछोडिय़ा में हाईस्कूंल में चल रहे वैक्सिनेशन का कवरेज करने के लिए गए पत्रकार को प्राचार्य द्वारा कवरेज से रोके जाने मामला प्रकाश में आने के बाद संयुक्त पत्रकार संघ के सदस्यों ने लामबंद होकर विकासखंड स्रोत केन्द्र समन्वयक विनोदकुमार शर्मा को जिला शिक्षा अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंप कर उचित कार्रवाई की मांग की।

पत्रकार राहुल दास बैरागी ने बताया कि 5 जनवरी को 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सिनेशन शिविर का कवरेज करने के लिए शाला में गया। वहां उपस्थित प्राचार्य सहित शिक्षकों ने मास्क नहीं लगा रखा था। इस संबंध में प्रभारी प्राचार्य गौवर्धनलाल वाक्तरिया का ध्यान आकृष्ट किया तो वे भडक़ गए व गाली गलौज, हाथपाई तक करने लग गए और मोबाइल छीन लिया व कवरेज से रोक दिया।

अध्यक्ष प्रफुल जैन, ने कहा कि यह सूचना के अधिकार के हनन होकर प्रेस परिषद के निर्देशों के खिलाफ है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर रतलाम द्वारा जारी कोविड गाइड लाइन के निर्देशों तथा जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा वैक्सिनेशन के लिए दिए गए निर्देशों का पालन शालाओं में जिम्मेदार नहीं कर रहे। यह ग्राम हतनारा के बाद दूसरा मामला है जब शिक्षकों ने कोरोना गाइड लाइन के पालन में कोताही बरती है। संयुक्त पत्रकार संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी से मांग की है कि देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार शिक्षक शासन के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए बच्चों के जीवन से खेल रहे हैं। ऐसे शिक्षकों पर सख्त कार्यवाही करते हुए निर्देशों का पालन सुनिश्चित करवाएं। ज्ञापन देते वक्त अध्यक्ष प्रफुल्ल जैन, सुनील जोशी, जितेंद्र बाबेल, एजाज शेख, दीपक सांकला, अर्जुन पाटीदार, जियाउद्दीन कुरैशी, सोमेश सांखला आदि उपस्थित थे।

Next Post

सीएम की हेल्प लाइन पर ब्लैक मेलिंग का धंधा

Thu Jan 6 , 2022
फर्जी नाम से शिकायत कर अवैध वसूली करने वाले तीन गिरफ्तार पेटलावद, अग्निपथ। सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायत वापस लेने के लिए रुपयों की मांग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ पेटलावद थाने में केस दर्ज कर आरोपिोयं को गिरफ्तार कर लिया […]
Petlawad CM helpline Fraud aaroopi 060122