खराब फसलों का जायजा लेने खेतों में पहुंचे विधायक

बडऩगर,अग्निपथ। क्षेत्र में बारिश व ओलावृष्टि के कारण विभिन्न ग्रामों में फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। शनिवार को विधायक मुरली मोरवाल ने ग्राम भोमलवास, जलोदिया, असावता, फतेहपुर, बंगरेड, अकोलिया, टकरावदा आदि ग्रामों में किसानों के खेत में पहुंच कर जायजा लिया।

विधायक के साथ कृषि विभाग अधिकारी एमसी काग, जेपी वर्मा, पटवारी रतनलाल गोयल, पंचायत सचिव भी पहुंचे। विधायक ने अधिकारियों को तत्काल सर्वे करवाकर किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा राशि दिलाने के निर्देश दिये। साथ ही अमलावद बीका, केसरपुरा. देहटा, धतुरीया, दोतरू, गाजीखेड़ी, बरडिय़ा, उमरीया सहित सभी ग्रामों में जहां जहां फसलो को नुकसान हुआ है। वहां सर्वे कर फसल नुकसानी का सही सर्वे रिपोर्ट तैयार करें।

वहीं ग्राम अकोलिया में गोकुलसिंह पिता कालूसिंह, कमलसिंह पिता रामसिंह, समन्दरसिंह पिता रामसिंह, मोहनलाल नाथुजी के मकान की चद्दरें तेज हवा में उड़ गईं। जिस पर पटवारी को प्रकरण बनाकर मुआवजा दिलाने के निर्देश दिये।

वहीं मोरवाल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मांग की है कि जल्द से जल्द फसलों का सर्वे करवाकर किसानों कों तत्काल उचित मुआवजा दिलवाएं। इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गजेन्द्र यादव, जनपद प्रतिनिधि धारासिंह पंवार, पूर्व जनपद प्रतिनिधि नारायणसिंह राठोर, पूर्व सरपंच सुरजसिंह कुशवाह, सरपंच बसंतीलाल गुर्जर, चन्दाबासाहब, गोकुलसिंह पटेल, जगमोहन यादव आदि उपस्थित हुए। यह जानकारी विधायक के निज सचिव पवन वर्मा ने दी।

बरडिया में 80 फीसदी तक नुकसान की आशंका

रुनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। क्षेत्र के कई गांवों में शुक्रवार शाम तेज बारिश होने के साथ ही बरडिया में ओलावृष्टि भी हुई। इसके चलते वहां फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। जबकि रूनिजा सहित आसपास के गांवों में सिर्फ बारिश होने से फसलों सुरक्षित हैं।

बरडिया में हुई ओलावृष्टि को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी खरसौद कलां के अध्यक्ष डॉ. नरेंद्रसिंह राठौर एवं युवा कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष वाल्मिक कौशिक ने नुकसानी को लेकर विधायक मुरली मोरवाल को अवगत कराया है। विधायक मोरवाल के निर्देश पर पटवारी चिराग सिंह खेतो पर पहुंचे। जिनके अनुसार 80 से 90 प्रतिशत नुकसान होने की आशंका है। नेताओं ने शासन से ओलावृष्टि से हुए नुकसान का पूरा सर्वेकर प्रभावित किसानो को तत्काल राहत देने की मांग की है।

Next Post

दबंग और दबंगई पर सभा स्थल पर भारी पड़ गया जलवा

Sat Jan 8 , 2022
युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष ने इशारों में कहा पार्टी से ऊपर कोई नहीं उन्हेल, अग्निपथ। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नवनियुक्त उज्जैन जिला अध्यक्ष नरेंद्रसिंह सोलंकी जलवा का प्रथम आगमन शुक्रवार को हुआ तो युवाओं में जमकर जोश देखा गया। कई सालों बाद उन्हेल की सडक़ों पर ऐसा नजारा देखा गया। […]
Unhel jalwa BJYM 080122