जावरा न्यायालय परिसर में वकील के साथ मारपीट, मौके से भाग निकले आरोपी

एक का मोबाइल छूटा, केस दर्ज

जावरा, अग्निपथ। शहर के न्यायालय परिसर में सोमवार दोपहर उस समय हडक़ंप मच गया, जब एक अभिभाषक से एनओसी लेने आए कुछ युवकों ने वकील के साथ मारपीट शुरु कर दी। अभिभाषक के साथ हाथापाई के बाद युवक वहां से भाग निकले। घटना की जानकारी मिलते ही जावरा सीएसपी भी मौके पर पंहुच गए। घटना के बाद वकीलों में आक्रोश है।

पुलिस के मुताबिक दोपहर करीब 1.45 बजे अभिभाषक इरशाद अख्तर मेव अपने चैम्बर में बैठे थे। तभी उस समय चार पांच व्यक्ति वहां पहुंचे और हाईकोर्ट में चल रहे एक प्रकरण में एनओसी लेने के बारे में बात करने लगे। बातचीत के दौरान युवकों का अभिभाषक इरशाद मेव से विवाद हो गया और कुछ ही देर में नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। युवकों ने अभिभाषक मेव के साथ मारपीट शुरू कर दी। अन्य वकीलों ने जाकर बीचबचाव किया और युवकों को रोका। वकीलों के एकत्रित होने के बाद मारपीट करने वाले युवक वहां से भाग निकले।

न्यायालय परिसर के पीछे स्थित सीएसपी कार्यालय में सीएसपी अभिषेक आनंद को घटना की सूचना मिली तो वे पैदल ही मौके पर पहुंच गए और उन्होंने अभिभाषक मेव से घटना की जानकारी ली। सीएसपी आनंद अपनी गाडी में अभिभाषक को लेकर सिटी थाने पर पंहुचे और आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई। मारपीट के दौरान एक आरोपी का मोबाइल भी वहीं छूट गया था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। अभिभाषक इरशाद मेव की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी एहमद रम्मू पिता मोहम्मद तथा चार पांच अन्य अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मारपीट और बलवा करने की धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

वकीलों में आक्रोश

न्यायालय परिसर में वकील साथी के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर वकीलों में आक्रोश व्याप्त है। मारपीट की घटना के वकीलों ने न्यायालय परिसर में काम बन्द कर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी और वकीलों की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की गई।

Next Post

मटर खरीदी केंद्र पर दिन दहाड़े मुनीम से लूटे साढ़े 3 लाख

Mon Jan 10 , 2022
रूनिजा में वारदात, चंद सेकंड में बैग ले भागे बदमाश रूनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। रूनिजा में सोमवार को दिन दहाड़े लूट की घटना हो गई। जिसमे मटर फली खरीदी केन्द्र पर मुनीम की आखों के सामने से से 3 लाख 50 हजार रू से भरा बेग उठाकर एक बदमाश अपने साथी […]