ओटीपी बताते ही खाते से गायब हुए 4 लाख

रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री के साथ ठगी

उज्जैन, अग्निपथ। ऑनलाइन ठगी करने वाले आये दिन किसी ना किसी को अपने जाल में फंसा रहे है। इस बार रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री को 4 लाख की चपत लगाई गई है। मामले की शिकायत पुलिस के साथ राज्य सायबर सेल से की गई है।

पीडब्ल्यूडी विभाग से रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री माधवनगर थाना क्षेत्र में निवास कर रही है। उनके मोबाइल पर बैंक केवायसी अपडेट का मैसेज आया था। उन्होने मैसेज पर क्लीक किया और उसमें बताई गई डिटेल को लो किया। एक ऑपशन बैंक खाते का ओटीपी भी था। जिसमें जानकारी भरते ही उनके मोबाइल पर एक मैसेज प्राप्त हुआ। जो खाते से 4 लाख रुपये निकालने का था। जिसे देखते ही वह घबरा गई। उन्हे ठगी होने का अहसास हुआ।

उन्होने बैंक से संपर्क कर मामले की शिकायत माधवनगर थाने पहुंचकर की। पुलिस ने राज्य सायबर सेल में शिकायत दर्ज कराने को कहा। विदित हो कि पुलिस द्वारा समाचार-पत्रों और सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार एडवाइजरी जारी कर ठगी के मामलों से आगाह किया जा रहा है। बावजूद लोग मोबाइल पर आने वाले मैसेज और कॉल रिसिव कर ठगी का शिकार बन रहे है।

Next Post

घातक डोर सक्रिय पुलिस: चायना के 50 चकरों के साथ पकड़ाया युवक

Wed Jan 12 , 2022
16 दिसंबर को लगा था प्रतिबंध, चौथी कार्रवाई उज्जैन, अग्निपथ। पतंगबाजी के लिये घातक चायना डोर पर प्रतिबंध लगाया गया है। बुधवार को 50 चकरों के साथ युवक को पुलिस ने पकड़ा है। अब तक 2 थानों में चौथी कार्रवाई होना सामने आ चुका है। 14 जनवरी को मकर संक्रांति […]