दुकानदार को घर से बुलाकर काट दी एक हजार की रसीद

Nigam commissionr nirikshan 150122

सफाई का निरीक्षण करने निकले आयुक्त को सडक़ पर पड़े मिले सरिए

उज्जैन, अग्निपथ। स्वच्छता सर्वेक्षण में उज्जैन की रैंक को बेहतर बनाए रखने के लिए आयुक्त अंशुल गुप्ता खासे चिंतित है। हर रोज सुबह बंगले से निकलकर शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकलने वाले आयुक्त ने मक्सीरोड़ बायपास (एमआर-5) पर एक दुकान के बाहर सरिए पड़े देखे तो दुकानदार का चालान बनाने के निर्देश दे डाले।

दुकान पर ताला डला था, स्वास्थ्य विभाग के अमले ने दुकानदार का नंबर तलाशा, उसे घर से बुलाया। दुकान खुलवाई और 1 हजार रुपए का चालान काट दिया। आयुक्त के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महज आधे घंटे में यह कार्यवाही की लेकिन जिनका मूल काम था वे सोते ही रहे।

सडक़ किनारे पर बिल्डिंग मटेरियल पड़ा होने पर कार्यवाही का जिम्मा संबंधित जोन के बिल्डिंग ऑफिसर का होता है। इसके अलावा व्यवसायिक दृष्टि से रखे गए मटेरियल पर चालानी कार्यवाही राजस्व एवं अन्यकर विभाग द्वारा की जाती है। शनिवार सुबह सडक़ पर पड़े बिल्डिंग मटेरियल पर चालानी कार्यवाही स्वास्थ्य विभाग को करना पड़ी।

सुबह करीब 8 बजे आयुक्त अंशुल गुप्ता एमआर-5 रोड़ पर निरीक्षण के लिए निकले थे। एक जगह पर बोरिंग मशीन पर मशीन काम करने वाले दो मजदूर हाथ में पानी की बोतलें ले जाते हुए दिख गए, गाड़ी रूकवाई। दोनों की खुले में शौच के लिए 100-100 रूपए की रसीद काट दी गई।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति का रजिस्टर चेक किया। एक निर्माणाधीन मकान वाले को हिदायत दी कि वे ग्रीन नेट लगाए।

Next Post

अभिनेत्री सारा अली खान, विक्की कौशल आए उज्जैन

Sat Jan 15 , 2022
उज्जैन में दिनभर चली फिल्म की शूटिंग उज्जैन, अग्निपथ। फिल्म लुकाछिपी पार्ट-2 की शनिवार को भरतपुरी इलाके के हाउसिंग बोर्ड कार्यालय में दिनभर शूटिंग चली। फिल्म के लिए हाउसिंग बोर्ड कार्यालय का नाम बदलकर यहां जन आवास योजना कार्यालय इंदौर कर दिया गया। फिल्म की शूटिंग के लिए अभिनेत्री सारा […]
Sara-amrita singh at mahakal temple ujjain