एलपीजी गैस टैंकर में भरी थी सवा करोड़ की शराब, एक हजार पेटी जब्त

हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी शराब

शाजापुर, अग्निपथ। जिले के मक्सी में पुलिस ने आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर सतनाम ढाबे के सामने एलपीजी गैस टैंकर से एक करोड़ बीस लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। पुलिस को देखकर टैंकर चालक गाड़ी लेकर फरार होने लगा लेकिन पुलिस ने बेरिकेडिंग कर उसे धरदबोचा।

मुखबिर ने मक्सी पुलिस को बताया था कि एलपीजी गैस टैंकर (जीजे 06- एयू 6135) में अवैध शराब आ रही है। इस पर पुलिस ने टैंकर को रोकने का प्रयास किया तो चालक टैंकर को लेकर फरार होने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस ने बेरीकेड्स को आगे करके कैप्सूलनुमा टैंकर को रोका और चालक से पूछताछ की। चालक ने अपना नाम जालाराम पिता नरसिंगाराम जाट उम्र 45 साल निवासी ग्राम तरातर चोटन जिला बाड़मेर बताया और कहा कि टैंकर में एलपीजी गैस भरी हुई है।

सिर्फ एक ढक्कन था

टैंकर चारों ओर से बंद था और पीछे के हिस्से में एक गोल ढक्कन बड़े नट बोल्ट से कसा हुआ दिखाई दिया जिसे पुलिस ने मौके पर खोलने की कोशिश की लेकिन वह नहीं खुला। चालक को टैंकर सहित मक्सी थाने पर लाया गया और ढक्कन को खोला गया। टैंकर के ढक्कन को खोलकर टार्च से देखा तो अंदर अंग्रेजी शराब आल सिजन और मेकडल्स नम्बर वन भरी हुई थी।

1 हजार पेटी शराब थी

इसके बाद पुलिस ने मजदूरों को बुलाकर उनकी मदद से टैंकर को खाली करवाया, जिसमें आल सिजन्स ब्रांड की कुल 320 पेटियां जिसकी कीमत चालीस लाख सत्तर हजार चार सौ रुपए बरामद की। साथ ही मेकडावल्स नम्बर वन ब्रांड की कुल 680 पेटियां जिनकी बाजार भाव से कीमत अठत्तर लाख तेतीस हजार छ सौ रूपये है जब्त की गई।

मक्सी थाना प्रभारी गोपालसिंह चौहान ने बताया कि टैंकर चालक से शराब से संबंधित दस्तावेज मांगे तो वह कुछ नहीं दे पाया। पुलिस ने फिलहाल टैंकर को जब्त कर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। टीआई ने बताया कि एक करोड़ बीस लाख रुपए की शराब और बीस लाख रुपए का टैंकर जब्त किया गया। शराब हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी।

मक्सी थाना प्रभारी ने बताया कि टैंकर चालक ने पूछताछ में बताया कि हरियाणा से गुजरात शराब को ले जाया जा रहा था। हरियाणा से शराब कहां से लाई गई और गुजरात किसको भेजी जा रही थी और इस अवैध कारोबार को करने वाले कौन हैं इसकी जांच की जा रही है।

Next Post

ढाई लाख की स्मैक के साथ कैरियर और सप्लायर धराए, दोनों रिमांड पर

Sat Jan 22 , 2022
हमले के आरोपी को भी तस्करी केस मेें जेल से रिमांड पर लाए उज्जैन,अग्निपथ। हरिफाटक ब्रिज के नीचे से नीलगंगा पुलिस ने रतलाम का ड्रग सप्लायर इंदौर के पुडिय़ाबाज को गिरफ्तार किया है। दोनों से ढाई लाख रुपए की स्मैक जब्त कर शनिवार को कोर्ट से तीन दिन के रिमांड […]