तहसीलदार, सीएमएचओ व पुलिस बल के साथ कचरा ग्राउण्ड पहुंचे ड्रायवर

ग्रामवासियों ने जताया विरोध

थांदला, अग्निपथ। कचरा ग्राउण्ड की समस्या नगर परिषद और प्रशासन के लिये सिरदर्द साबित हो रही है। नवोदय विद्यालय के पास से कचरा ग्राउण्ड हटाने के कलेक्टर के आदेश के बाद नगर का कचरा डालने के लिये नगर परिषद मेघनगर व थादला को ग्राम तलावली में भूमि आवंटित की गई थी, किन्तु ग्राम तलावली व आसपास के गांव के लोगों के विरोध के बाद तलावली स्थित भूमि पर भी लोगों ने कचरा डालने का विरोध शुरू कर नगर परिषद के बाहर चक्काजाम कर दिया था।

ग्रामवासियों ने कलेक्ब्टर से मिलकर भी अपना विरोध दर्ज करवाया था। उसके बाद कुछ दिनों तक नगर परिषदों ने ग्राम तलावली ट्रेचिंग ग्राउण्ड पर कचरा डालना बंद कर दिया तथा नगर मे कई स्थानों पर कचरा डालना शुरू कर दिया था। कचरा डालने की समस्या होने पर नगर परिषद द्वारा पुन: नवोदय विद्यालय कचरा ग्राउण्ड, पोस्टमार्टम गृह के पास अम्बेडकर भवन के पीछे कचरा डाला जा रहा था लेकिन स्कूल प्रबंधन की शिकायत के बाद कलेक्टर ने दोनों नगर परिषद को स्पष्ट आदेश दिये कि ग्राम तलावली में आंवटित भूमि पर ही कचरा डाला जाये, अन्य स्थानों पर नहीं।

कलेक्टर के आदेश के बाद नगर परिषद के कचरा वाहनों के ड्रायवरों ने सुरक्षा की मांग करते हुए कचरा ग्राउण्ड जाने की बात कही। जिस पर गुरूवार को थांदला व मेघनगर नगर परिषद के करीब एक दर्जन कचरा वाहन व ट्रेक्टर थांदला में इकटठे होकर तहसीलदार शक्तिसिंह चौहान, सीएमओ भारतसिंह टांक के साथ पुलिस बल लेकर तलावली कचरा ग्राउण्ड पहुंचे। कचरा वाहन देखते ही ग्राम के लोग कचरा ग्राउण्ड पर एकत्रित होकर कचरा डालने का विरोध करने लगे तथा तहसीलदादर सीएमओ व ग्रामवासियों के बीच काफी देर तक बहस होती रही।

ग्रामवासियों ने कहा कि नगर की गंदगी हम गांव में नहीं डालने देंगे। लोगों का कहना है कि प्रशासन कब तक कचरा गाडिय़ों के साथ आयेगा हम भी देखते हैं। ग्रामवासियों ने प्रशासन को कचरा डालने पर स्थिति बिगडऩे की भी चेतावनी दी। गौरतलब है कि नगर के पुराने ट्रेंचिग ग्राउण्ड के पास नवोदय विद्यालय तथा सीएमराईज स्कूल भी प्रस्तावित है ऐसी स्थिति में वहां से कचरा ग्राउण्ड हटाया जाना निंतात आवश्यक हो गया था वरना कचरा ग्राउण्ड की वजह से बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा था।

स्थिति की गंभीरता को समझते हुए कलेक्टर ने कचरा ग्राउण्ड को स्थानान्तरित करवाया था। प्रशासन ने ट्रेचिंग ग्राउण्ड की समस्या का शीघ्र निदान नहीं किया तो हालात बिगडऩे की संभावना है। कचरा डालने की समस्या का असर नगर के कचरा एकत्रिकरण पर भी पड़ रहा है। कचरा डालने की जगह नहीं होने से नगर मे कचरा वाहन भी वार्डों में अनियमित रूप से पहुंच पा रहे हैं।

इनका कहना

कलेक्टर ने ग्राम तलावली मे कचरा ग्राउण्ड के लिये भूमि आवंटित की है। कचरा वहीं पर डालने के निर्देश हैं, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जावेगी। -शक्तिसिंह चौहान, तहसीलदार थांदला

नगर परिषद नवीन कचरा ग्राउण्ड में कचरा डालने के लिये तैयार हैं पर हमारे कर्मचारियो की सुरक्षा भी अहम मसला है। – भारतसिंह टांक, सीएमओ थांदला

Next Post

इंदौर के दंपति के साथ लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

Thu Feb 3 , 2022
बडऩगर पुलिस ने किया खुलासा, गिरफ्तार बदमाशों में एक नाबालिग बडऩगर, अग्निपथ। 10 दिन पहले कार सवार दंपति के साथ लोहाना कुटी व पीपलू के बीच हुई लूट की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। बडऩगर पुलिस ने मामले में एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। […]