गुमटियों के मकडज़ाल में अब नायब तहसीलदार, जनपद सीईओ और न्यायाधीश के निवास

Susner gumtiya atikraman 040222

नगर में अतिक्रमणकर्ताओं ने अधिकारियों के निवास को भी नही छोडा,प्रशासनिक अधिकारी मौन

सुसनेर, अग्निपथ। नगर के मुख्य बाजार एवं शासकीय जमीन हो रहे अतिक्रमण भले ही शासकीय अधिकारियों को नजर नहीं आए किन्तु इन अधिकारियों के निवास के आसपास अतिक्रमण कर अवैध रूप से रखी जा रही गुमटियों पर भी अधिकारियों की नजर नहीं पड़ रही हैं। नगर पूर्व से ही गुमटियों के मकडजाल में उलझा हुआ हैं अब नायब तहसीलदार,जनपद सीईओ और न्यायाधीश के निवास भी अवैध रूप से अतिक्रमण रखी गई गुमटियों से घिर गए हैं।

इन अधिकारियों के निवास के आसपास पूर्व से ही कुछ गुमटिया व दुकाने लगी हुई थी अब लगातार पिछले 15 दिनों शेष बची जगह पर भी अतिक्रमण कर गुमटिया रखी जा रही हैं। यह सारा कार्य शासकीय जमीन पर गुमटी रखकर उस गुमटी में दुकान लगाने वालें व्यक्ति से मोटी रकम वसूलने वाले माफियाओं द्ववारा किया जा रहा हैं। प्रशासनिक अधिकारी आंख बंद कर इस तमाशे को देख रहे हैं। गुमटियों के चलते छोटे चार पहिया वाहन से लेकर मजदूरी करने वाले लोगों को वाहन खड़े करने पर हो रहे दिक्कत की लिखित शिकायत इन वाहन मालिकों ने एसडीएम को भी कर दी।

नगर के बस स्टैंड के वाहन मालिकों के द्ववारा एसडीएम सोहन कनास के नाम एक लिखित शिकायत उनकी अनुपस्थिति में एसडीएम कार्यालय के कर्मचारी को दी गई है। इस शिकायत में डाक बंगला रोड, नगर पंचायत से लेकर बस स्टैंड तक अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग की गई है। शिकायत में बताया गया हैं कि वर्तमान में इन स्थानों पर सडक के दोनों ओर अवैध अतिक्रमण कर गुमटियां रखी हुई हैं।

जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। प्रशासन द्ववारा इन वाहन मालिकों से बस स्टैंड के समीप वाहन खड़े करने के लिए कहा गया हैं किन्तु गुमटी रखने वाले लोगों के द्ववारा हम्मालों से विवाद किया जाता है। इसके चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पडता हैं। बस स्टैंड पर अतिक्रमण के चलते कुछ दिनों पर बस से एक हम्माल का एक्सीडेंड भी हो गया था।

शासकीय विभाग के अधिकारियों के निवास के आसापास भी अतिक्रमण कर गुमटियां रख दी गई हैं। वाहन मालिकों ने गुमटियों को हटाने की मांग की हैं।

गुमटियों का लंबा कारोबार

नगर में कुछ लोगों के द्ववारा शासकीय जमीन पर अपनी गुमटी रखकर कुछ दिनों बाद इस गुमटी को किराये से देने का बडा कारोबार संचालित कर रखा हैं। इन लोगों के द्ववारा कई वर्षो से यह कार्य किया जा रहा हैं। यही वजह हैं कि ये व्यक्ति गुमटियों से मिलने वाला किराये की मोटी रकम कमा रहे हैं। नगर के मिडिल स्कूल ग्राऊंड सहित मुख्य बाजार में शासकीय जमीन पर रखी गई गुमटियों को लाखों रूपयें में जगह सहित बेच भी दी गई हैं।

इनका कहना

नवीन बस स्टेंड के समीप गुमटिया रखने के संबध में शिकायत प्राप्त हुई हैं। इस संबध में नगर परिषद के अधिकारियों को बताया गया हैं। मामलें में जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। – देवेन्द्र धनगढ़, नायब तहसीलदार सुसनेर

Next Post

अतिक्रमण से जनता को हो रही परेशानी पर प्रशासन बना ‘गांधारी’

Fri Feb 4 , 2022
खाचरौद, अग्निपथ। नगर के मुख्य मार्गों सहित चारों ओर स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है। जिन रास्तों से प्रशासन के अधिकारी रोज गुजरते हैं वहां भी अवैध कब्जों के कारण राहगीरों और आम जनता की हो रही परेशानी पर जिम्मेदार आंखों पर पट्टी बांधे […]
Khachrod hospital atikraman 040222