अतिक्रमण से जनता को हो रही परेशानी पर प्रशासन बना ‘गांधारी’

Khachrod hospital atikraman 040222

खाचरौद, अग्निपथ। नगर के मुख्य मार्गों सहित चारों ओर स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है। जिन रास्तों से प्रशासन के अधिकारी रोज गुजरते हैं वहां भी अवैध कब्जों के कारण राहगीरों और आम जनता की हो रही परेशानी पर जिम्मेदार आंखों पर पट्टी बांधे हैं।

नगर के प्रमुख मार्ग भी अतिक्रमण की चपेट में आ जाने से आमजन को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिन में कई बार यातायात भी जाम हो रहा है। यूं तो पूरे शहर में अतिक्रमण का मकडज़ाल है लेकिन रेलवे स्टेशन मार्ग व पुराने बस स्टैंड से गणेश देवली व उज्जैन दरवाजा क्षेत्र अधिकारियों की अनदेखी के चलते दिन पर दिन सिकुड़ते जा रहा है।

जबकि रेल्वे स्टेशन मार्ग पर नगर पालिका कार्यालय, पुलिस थाना, राजस्व कार्यालय, जनपद कार्यालय, न्यायालय भवन व पीडब्ल्यूडी कार्यालय होने से सभी इसी मार्ग से आते जाते हैं पर उन्हें इस मार्ग पर हो रहा अतिक्रमण दिखाई नहीं पड़ रहा । जिसका परिणाम इस मार्ग पर पल पल में यातायात जाम हो रहा है । वहीं उज्जैन दरवाजा सुनहरिया बाग रोड पर दिनभर भारी वाहनों की आवाजाही बनी रहने से पर पल में यातायात जाम होता है।

दूसरी ओर निजी अस्पताल वालों व दुकानदारों ने अपने नाम के बड़े बड़े साइन बोर्ड सडक़ों पर स्थाई रूप से लगाकर 15 से 20 फिट जमीन पर कब्जा कर लिया है पर संबंधित विभाग के जवाबदार अधिकारी इन्हें हटाने को तैयार नहीं। क्षेत्र की जनता ने जिला कलेक्टर से इस गंभीर समस्या को अपने संज्ञान में लेकर जनहित में ठोस कार्यवाही करने की मांग की है।

Next Post

मुआवजा नहीं, घोड़ारोज की समस्या से मुक्ति चाहिए

Fri Feb 4 , 2022
मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद पहुंची वन विभाग की टीम को किसान की दो टूक रूनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। घोड़ा रोज (नीलगाय) द्वारा किए जा रहे फसलों को नुकसान को लेकर चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। किसान इनसे मुक्ति की मांग सोशल मीडिया एवं ज्ञापन तथा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर […]
Neel gai (Ghoda roj)