देवास की शंकरगढ़ पहाड़ी पर बनेगी सेंट्रल इंडिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी

Dewas Film city propsed 06 03 22

मुंबई की कंपनी रश्मि टेलीफिल्म्स ने सरकार को दिया प्रस्ताव, पहले फेस में 150 करोड़ का करेगी निवेश

देवास, अग्निपथ। आने वाले समय में अगर सब कुछ सही रहा और देवास के विकास को गति देने वाले शंकरगढ़ पहाड़ी पर बनने वाले फि़ल्म सिटी के प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो जल्द ही देवास में प्रदेश की पहली और सेंट्रल इंडिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनेगी। इसको लेकर मुंबई की एक कंपनी रश्मि टेलीफिल्म्स मुंबई ने सरकार को प्रस्ताव दिया है।

प्रस्ताव के मुताबिक देवास जिले के बायपास स्थित शंकरगढ़ की पहाड़ी पर फिल्म सिटी बनाई जाएगी। इसके लिए रश्मि टेलीफिल्म्स मुंबई ने पहले फेस में 150 करोड़ रुपये का प्रस्ताव दिया है। प्राप्त जानकारी अनुसार यह प्रस्ताव 100 एकड़ का है। और कंपनी द्वारा इसके लिए शंकरगढ़ पहाड़ी का सर्वे भी कराया जा चुका है। टेलीफिल्म कंपनी ने बीते दिनों प्राधिकरण में हुई बैठक में भोपाल से आए उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ देवास के प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि के समक्ष इस प्रस्ताव पर प्रजेंटेशन भी दिया है।

वर्षो से वीरान पड़े इस इलाके को प्रशासन ने कुछ समय पहले बड़े स्तर पर पौधरोपण कर हरा-भरा कर दिया है। यहां बड़ी संख्या में पौधरोपण के साथ-साथ टूरिज्म को भी विकसित किया गया है। देवास जिला प्रशासन लगातार इसकी खूबसूरती बढ़ाने में जुटा हुआ है। यहाँ विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित करा रहा है।

आस्ट्रेलियन सहित कई फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग

शंकरगढ़ की पहाड़ी इतनी ऊंची है कि दूर से ही स्पष्ट दिखाई देती है। यहां से शानदार साइट दिखाई देती हैं। खासकर बारिश में तो इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। शंकरगढ़ में फिल्म सिटी निर्माण की योजना साकार हो जाती है तो यह सिर्फ देवास की प्रतिभाओं के लिए ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के कालाकारों और विभिन्न क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर सृजित करेगी। इंदौर एयर पोर्ट से यहां की दूरी मात्र 45 मिनट, देवास रेलवे स्टेशन से 15 मिनट की है। आस्ट्रेलियन फिल्म शेरू द लायन की शूटिंग के अलावा कुछ फिल्मों की शूटिंग शंकरगढ़ की पहाड़ी पर हो चुकी है।

Next Post

नागदा में लूट के आरोपियों से 48 लाख की सामग्री बरामद

Mon Mar 7 , 2022
उत्तर प्रदेश के गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार तीन की तलाश जारी नागदा जंक्शन। शहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 24 फरवरी को हुई लूट की वारदात के मामले में मंडी पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। तीन बदमाश अब भी पुलिस […]