रुपये दोगुने करने का लालच देकर इंदौर से तराना बुलाया फिर पुलिस बनकर ढाई लाख लूट लिये

Tarana loot giraftar

गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, दो बदमाश फरार

तराना, अग्निपथ। इंदौर के इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी से रुपये दोगुना करने व क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर लूट करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। वरदात के 24 घंटे के भीतर ही तराना पुलिस ने मामले के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी अभी फरार हैं।

तराना थाने में पत्रकार वार्ता में एसडीओपी राजाराम अवासीय एवं टीआई भीमसिंह पटेल ने यह जानकारी दी। दोनों अधिकारियों ने बताया कि पाटनीपुरा इंदौर निवासी राधेश्याम इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सुधारने का काम करता है। उसकी दुकान पर स्कीम नंबर 71 सेक्टर डी पर चंदननगर इंदौर निवासी वायस पिता फरीद (23 वर्ष) उपकरण सुधार के लिए जाता रहता था। दोनों में दोस्ती होने पर राधेश्याम ने जब स्वयं के कर्ज में होने के कारण परेशान रहना बताया तो वायस ने उसे कहा कि उज्जैन जिले के तराना के पास बिछड़ोद गांव में रहने वाला दोस्त हफीज रुपयों को डबल कर सकता है।

रुपयों के दुगने होने के लालच में राधेश्याम ने वायस पर भरोसा कर लिया। 16 मार्च को राधेश्याम को लेकर वायस इंदौर से तराना पहुंचा और बस स्टैंड से बिछड़ोद निवासी हफीज शाह को फोन लगाया। कुछ देर बाद हफीज आगया। इंदौर से राधेश्याम ढाई लाख रुपए दोगुना करवाने के लिए लाया। हफीज शाह ने किसी को मोबाइल लगाया। थोड़ी देर बाद सफेद स्विफट गाडी लेकर मुन्ना आया।

क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर रोकी गाड़ी

इसी गाड़ी में हफीज ने इंदौर से दोनों युवकों को बैठाया और एक बॉक्स में 500-500 रुपये के नोटों की गड्डी दिखाते हुए बोला कि यह 20 लाख रुपए हैं तुम्हें इसमें से 5 लाख देते हैं बाकी दूसरी पार्टी को देना है। उसके बाद हफीज शाह ने इरफान नाम के आदमी को बुलाया और कहा यह मेरा जमाई है। फिर तीनों ने फरियादी को गाड़ी मे बैठाया और कहा दूसरी पार्टी को रूपये देना है। तराना से कुछ दूरी पर कानीपुरा रोड पर बोलेरो गाड़ी लेकर तीन लोग प्लास्टिक के पाइप लेकर खड़े थे।

तीनों ने गाड़ी रुकवाई और रौब झाड़ते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच पुलिस टीम है। तुम्हारे पास यह काला पैसा कहां से आया। यह कहकर डराते धमकाते हुए फरियादी व साथ में उसके भाई को थप्पड़ मारते हुए ढाई लाख रुपया का बैग छीन कर रफूचक्कर हो गए।

फरियादी ने तराना थाना पहुंचकर आपबीती सुनाई फरियादी का रोते-र बुरा हाल था । पुलिस ने साइबर सेल के सहयोग से 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी कर मामले का खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि हाफिज शाह ने ही पूर्व से ही प्लानिंग कर मार्ग में क्राइम पुलिस बनाकर खड़ा किया था। जिनके नाम नईम शाह पिता अय्युब शाह फकीर, गोलू उर्फ जुनेद पिता इकबाल खां एवं भूरा इस लूट मे शरीक रहे।

इन्हें किया गिरफ्तार

पुलिस द्वारा वयास पिता फरीद निवासी इंदौर, हफीजशाह पिता नन्नू शाह फकीर निवासी बिछड़ोद, इरफान पिता शहजाद निवासी सुंदरसी जिला शाजापुर, नईम शाह पिता अयूब शाह फकीर तराना एवं गोलू उर्फ जुनैद पिता इकबाल को गिरफ्तार किया गया। जिन्होंने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म भी स्वीकार किया आरोपी गणों से लूट के 1 लाख 81 हजार 500 रुपए एवं प्रयुक्त बोलेरो वाहन जप्त किया गया इस प्रकरण में दो आरोपी भुरू व मुन्ना फरार हैं। स्विप्ट वाहन व शेष राशी बरामद की जाना है। पुलिस टीम शेष आरोपियों को तलाशने में जुटी है।

Next Post

डॉक्टर ने की महिला से अभद्रता, अधिकारी कर रहे डॉक्टर का बचाव..?

Sat Mar 19 , 2022
बड़ौद, अग्निपथ। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य परीक्षण करवाने आईं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से कथित अभद्रता के मामले में अधिकारियों पर डॉक्टर के बचाव का आरोप लगा है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया। दरअसल, ग्राम रोझाना की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता निर्मला सोनी एवं कैलाशबाई 16 मार्च को स्वास्थ्य […]
बड़ौद थाने में डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंची आंगानवाड़ी कार्यकर्ता।