डॉक्टर ने की महिला से अभद्रता, अधिकारी कर रहे डॉक्टर का बचाव..?

बड़ौद थाने में डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंची आंगानवाड़ी कार्यकर्ता।

बड़ौद, अग्निपथ। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य परीक्षण करवाने आईं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से कथित अभद्रता के मामले में अधिकारियों पर डॉक्टर के बचाव का आरोप लगा है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया।

दरअसल, ग्राम रोझाना की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता निर्मला सोनी एवं कैलाशबाई 16 मार्च को स्वास्थ्य परीक्षण कराने सामुदायिक स्वसाथ्य केंद्र बड़ौद आई थीं। आरोप है कि इस दौरान डॉ. विजेन्द्र चुरीहार द्वारा उनसे अभ्रदता की गई थी। वहां उपस्थित रामेश्वर व्यास ने भी जब डॉक्टर को महिला से अभद्रता करने से रोकना चाहा था तो डॉक्टर ने उससे भी गलत व्यवहार किया।

मामले में 17 मार्च को ब्लॉक की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ौद के सामने डॉक्टर चुरीहार के व्यवहार की निंदा करते हुए नारेबाजी कर डॉक्टर चुरीहार पर कार्यवाहीं की मांग रखी। इसके बाद आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बीएमओं डॉ विवेक पुलैया को शिकायत पत्र देकर डॉ चुरीहार पर कार्रवाई करने की मांग की।

डॉ विवेक पुलैया ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया की जांच की जाकर उचित कार्यवाहीं की जायेगी। महिलाएं डॉ. चुरीहार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने बड़ौद पुलिस थाने भी पहुंची। आरोप है कि थाने पर मौजूद एस.आई. जोशी ने महिलाओं का आवेदन यह कहकर लेने से मना कर दिया की आप कलेक्टर साहब को आवेदन दिजिये वह अगर थाना बड़ौद को कार्यवाहीं हेतु निर्देशित करेंगे तो हम कार्रवाई कर पायेंगे।

इनका कहना

मै अपने साथ हुई घटना की शिकायत करने थाना बड़ौद पर अपनी साथियों के साथ आई थी। आवेदन नहीं लिया और मुझे आगर जिला कलेक्टर के पास जाने को कहा गया।

निर्मला सोनी, पीडि़त महिला

डॉ. विजेन्द्र चुरीहार द्वारा जिस प्रकार एक महिला के साथ अभद्रता की गई है उसकी हम निंदा करते है। प्रशासन शीघ्र डॉ. चुरीहार पर कार्रवाई करे जाये अन्यथा हमे आंदोलन करने पर मजबुर होना पड़ेगा।

हेमलता जैन, जिला महामंत्री, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ आगर

आवेदन प्राप्त हुआ है, डॉ. चुरीहार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वरिष्ठ अधिकारी को भी मामले से अवगत करवाया गया है, जैसा भी वरिष्ठ स्तर से निर्देश प्राप्त होगा उस अनुसार उचित कार्रवाई की जायेगी।

विवेक पुलैया, ब्लॉक मेडिकल आफिसर बड़ौद

Next Post

शिक्षा विभाग के गैर शैक्षणिक तुगलकी आदेशों से शिक्षकों में आक्रोश

Sat Mar 19 , 2022
मांग: ऐसे आदेश निकालने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई करें मुख्यमंत्री उज्जैन, अग्निपथ। वार्षिक मूल्यांकन के समय शिक्षकों को अधिक समय विद्यार्थियों के साथ रहना चाहिए। लेकिन शासकिय शिक्षक इन दिनों नित नए आदेशों के कारण गैर शैक्षणिक कार्य में लगे है। यह आरोप आजाद अध्यापक शिक्षक संघ उज्जैन के […]