सिविल अस्पताल में मनमानी: दिखा रहे अच्छी सीमेंट-लगा रहे घटिया

Thandla hospital construction 19 04 22

थांदला, अग्निपथ। बदहाल व्यवस्थाओं और अंदरूनी विवादों से चर्चित हो चुके सिविल अस्पताल में घटिया निर्माण कार्य देखने को मिल रहा है। शासन प्रशासन के भ्रष्टाचार को खत्म करने के दावे केवल कागजी और हवाई साबित हो रहे है क्षैत्र मे हर विभाग मे भ्रष्टाचार चरम स्तर पर है। प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद भी भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही नहीं होने से भ्रष्टाचारियों के होसले बुलंद होते जा रहे हैं।

ताजा मामला सिविल हास्पिटल मे चल रहे निर्माण का है सिविल अस्पताल मे द्वितीय मंजिल पर आईसीयु वार्ड का निर्माण चल रहा है। जिसमें ठेकेदार द्वारा घटिया स्तर की निर्माण सामग्री का धडल्ले से उपयोग कर मरीजो की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। घटिया स्तर की निर्माण सामग्री का उपयोग करने पर किसी भी जवाबदार ने रोकना उचित नहीं समझा।

मामले की शिकायत कलेक्टर के पास पहुचने के बाद भी ठेकेदार ने हठधर्मिता दिखाते हुवे उक्त घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर आईसीयु वार्ड की छत भी भर दी तथा सब कुछ अच्छा दिखाने के लिये सीमेन्ट का ब्रांड बदलकर निर्माण स्थल पर रखवा दी। निर्माण कार्य की देखरेख करने के लिये कोई तकनीकी विशेषज्ञ नही है

निर्माण स्थल पर कार्य रहे कर्मचारीयो ने बताया कि इंजीनियर पवन रोमडे निर्माण स्थल पर कभी कभार ही आते है। ठेकेदार अपनी मनमर्जी से कार्य कर रहा है ठेकेदार ने किसी पेटी कान्ट्रेक्टर को कार्य ठेके पर दे रखा है सीएमएचओ डॉ. जयसिह ठाकुर को भी मामले से अवगत करवा किन्तु उन्होने भी दिखवाता हु कहकर पल्ला झाड लिया।

ठेकेदार घटिया सामग्री से निर्माण कर लोगो की जान से खिलवाड कर रहा है भविष्य मे कोई अनहोनी होती है तो उसका जवाबदार कोन होगा। बीएमओ अनिल राठौर ने भी अनभिज्ञता जाहिर कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। हास्पिटल मे ही घटिया स्तर का निर्माण हो रहा जहॉ पर लोग अपनी जान बचाने के लिये आते वही पर लोगो की जान खतरे मे डालने का खेल चल रहा है और जवाबदारो ने चुप्पी साध रखी है।

मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारीयो को मिटाने के दावे की धज्जिया सरेआम उडाई जा रही है जिले मे व्याप्त भ्रष्टाचार पर मुख्यमंत्री से कलेक्टर को भ्रष्टाचारीयो पर कडी कार्यवाही करने की हिदायत मिली थी जिसका भी कोई असर देखने को नही मिल रहा है। द्वितीय तल के निर्माण मे प्रयुक्त की गई सामग्री की निष्पक्ष जांच करवाई जाकर निर्माण एजेन्सी व जवाबदारो के खिलाफ कार्यवाही कर आमजन की जिदंगी से खिलवाड करने वालो पर रोक लगाई जा सकती है।

इनका कहना

सिविल हास्पिटल के निर्माण कार्य कम गुणवत्ता की सामग्री उपयोग करने की शिकायत मिली है मामले को दिखवा रहा हॅू – डॉ जयसिह ठाकुर सीएमएचओ झाबुआ

Next Post

नागदा पुलिस का अलर्ट मोड, किराएदारों की सूची दें

Tue Apr 19 , 2022
अगर वारदात होती है तो मकान मालिक पर भी दर्ज होगा केस नागदा, अग्निपथ। रतलाम जिले के युवकों के जयपुर में पकड़े जाने के बाद उज्जैन जिला पुलिस अलर्ट मोड में है। एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने प्रत्येक थाने को अपने थाना क्षेत्र में किराए से रहने वाले लोगों की जानकारी […]