51 स्टूडेंट्स ने 33 मिनट में बनाई थी 2016 गणेश पेंटिंग

sahaj art world record holder 10 05 22

सहज आर्ट्स का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

उज्जैन, अग्निपथ। कड़ी मेहनत व सच्ची लग्न का प्रतिफल हमें जरूर मिलता है। इस बात को सच कर दिखाया है सहज आर्ट्स के 51 स्टूडेंट ने जिनकी मेहनत से 33 मिनट में बनाई गई 2016 श्री गणेश की पेंटिंग इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड मे दर्ज हो चुका है।

सहज आर्ट्स की संचालिका हर्षा चेतवानी ने बताया कि वैसे तो सहज आर्ट्स की कई प्रतिभाएं पेंटिंग के क्षेत्र में संस्थान ही नहीं शहर का नाम भी गौरवान्वित कर रही है लेकिन संस्था द्वारा पहली बार इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के लिए प्रयास किया गया था जिसमें हमें सफलता प्राप्त हुई है। श्रीमती चेतवानी ने बताया कि 1 माह पूर्व से 51 स्टूडेंट्स को वर्कशॉप के माध्यम से इस प्रकार की पेंटिंग बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था।

जिसे बच्चों ने सही ढंग से सीखा और महज 33 मिनट में 56 बेड शीट पर 2016 गणेश पेंटिंग बनाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। श्रीमती चेतवानी ने बताया कि इस रिकॉर्ड के लिए वरिष्ठ समाजसेवी संतोष लालवानी, महेश परयानी, गोपाल बलवानी जी का काफी सहयोग हमे प्राप्त हुआ। आपने बताया कि जल्द ही हम एक कार्यक्रम आयोजित कर सभी स्टूडेंट्स का सम्मान मेडल व सर्टिफिकेट प्रदान कर करेंगे।

सहज आर्ट्स का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होने पर वासु केसवानी, रमेश राजपाल, रमेश सामदानी, महेश गंगवानी, किशोर मुलानी, विजय चेतवानी, नरेश धनवानी, कपिल बाशानी,उमेश दादलानी, लालू नागवानी, दिपेश लालवानी, सौरभ खंडेलवाल, काम्या लालवानी, नेहा वरयानी आदि ने खुशी जताई है।

Next Post

भाई-बहन ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला, बदला लेने के लिए किया हमला

Tue May 10 , 2022
महिला को जेल भेजा,चार आरोपी हिरासत में अग्निपथ,उज्जैन। माकड़ोन में देर रात पांच भाई-बहन ने एक युवक को लाठी,पाईप से पीट-पीटकर मार डाला। घटना की वजह भाई पर हमले का बदला लेने की रही है। मामले में पुलिस ने मंगलवार को महिला को जेल भेज दिया वहीं चार शाम को […]