महिला ने चलती ट्रेन से दो बच्चों को फैंका फिर खुद भी कूद गई, आरक्षक ने बचाया

गलत ट्रेन में चढऩे के कारण घबराकर उठाया कदम

उज्जैन, अग्निपथ। रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह एक महिला ने गलत ट्रेन में चढऩे के कारण घातक कदम उठा लिया। उसने चलती ट्रेन से दो बच्चों को फैंकने के बाद खुद ने भी छलांग लगा दी। घटना में महिला की जान चली जाती, लेकिन जीआरपी के आरक्षक ने उसे बचा लिया।

घटनानुसार शनिवार सुबह करीब 6.45 बजे प्लेट फार्म नंबर 4 पर एक महिला ने नागपुर-जयपुर एक्सपे्रेस से करीब 5-6 वर्षीय दो बच्चों को फैंका फिर खुद कूद गई और लुढक़ते हुए ट्रेन के बीच फंसने लगी। यह देख मौके पर मौजूद आरक्षक महेश कुशवाह ने महिला और बच्चों को बचाया। बाद में उनका सामान इक्कठा कर पूछताछ की।

महिला ने बताया कि वह पति और बच्चों के साथ सीहोर में पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम पर रुद्राक्ष लेने जा रही है। पति टिकट लेने गया है। जानकारी नहीं होने पर वह दूसरी ट्रेन में चढ़ गई। यात्रियों के बताने पर पता चला ट्रेन सीहोर में नहीं रुकेगी तो घबराहट में बच्चों को प्लेटफार्म पर फैंककर वह कूद गई। हालंाकि तीनों पूरी तरह सुरक्षित है।

ऐसे हुई गलती

बताया जाता है सीहोर जाने वाली ट्रेन भी 4 नंबर प्लेटफार्म पर आती है। इसलिए महिला गफलत में बच्चों के साथ गलत ट्रेन में सवार हो गई। लेकिन गलती का अहसास होते ही उसने नासमझी में जान दांव पर लगा दी। टिकट लेकर लौटे पति को घटना का पता चला तो उसने महिला को जमकर फटकारा।

आरक्षक को मिलेगा ईनाम

पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना का पता चलने पर जीआरपी टीआई आरएस महाजन ने कहा कि आरक्षक कुशवाह ने महिला की जान बचाकर सराहनीय कार्य किया है। उसे पुरस्कृत करने के लिए उच्च अधिकारियों को प्रस्ताव भेजेंगे।

Next Post

लापता महिला की तलाश करने गए पुलिस दल पर गांव वालों ने बरसाए पत्थर, 3 पुलिसकर्मी घायल

Sat May 14 , 2022
भागकर बचाई जान, आरोपी ने पीछे लगाए पालतू कुत्ते धार, अग्निपथ। लापता महिला की तलाश में गांव गए पुलिसकर्मियों पर आरोपी व उसके परिजनों ने पथराव किया और पालतू कुत्ते को पीछे लगा दिया। हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना के बाद बड़ी मात्रा में जिला मुख्यालय से […]
police marpeet