फर्जी रजिस्ट्री मामले में दो भाइयों पर सात धाराओं में प्रकरण दर्ज

शाजापुर, अग्निपथ। फर्जी ढंग से दूसरे की भूमि अपने नाम पर रजिस्टर्ड करने वाले दो अभिभाषक भाइयों पर लालघाटी पुलिस ने विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय नईसडक़ निवासी शेरू दुबे और ऋषि दुबे ने फरियादी ओमप्रकाश सांकलिया की शाजापुर आगर मार्ग पर स्थित बेशकीमती कृषि भूमि सर्वे क्रमांक 918 की 18 मार्च 2016 को किसी अन्य व्यक्ति से हस्ताक्षर कराकर फर्जी रजिस्ट्री अपने नाम पर करवा ली। फरियादी को कुछ दिनों बाद इस धोखाधड़ी का पता चला।

फरियादी ने उसके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत सीएम से लेकर कलेक्टर, एसपी को कई बार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बादा फरियादी ने न्यायालय की शरण ली। फरियादी के अभिभाषक मनीष दवे ने बताया शिकायत के बाद कोई कार्रवाई न होने पर पक्षकार ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय ने पुलिस से जवाब मांगा अब तक क्या कार्रवाई हुई। इस पर लालघाटी पुलिस ने तत्काल मामले की जांच कर दोनों भाईयों के खिलाफ 420, 423, 467, 468, 470, 471, 34 के तहत मामला दर्ज किया।

इस तरह हुआ फर्जीवाड़ा

फरियादी ने बताया कि पहले शेरू दुबे ने उसकी सर्वे क्रमांक 921 का अपने साथियों के साथ मिलकर सौदा किया। फरियादी को 921 में बेचे गए प्लाट की रजिस्ट्री के लिए बार बार ले जाया गया। 28 दिसंबर 2015 में रजिस्ट्री के लिए ले जाकर सब रजिस्ट्रार से मिलकर पहले फोटो खिंचवा लिया और तीन महीने बाद 18 मार्च 2016 में किसी अन्य से फर्जी हस्ताक्षर करके रजिस्ट्री करवा ली। इस पूरे मामले में पुलिस ने दोनों भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन इसमें आरोपियों की संख्या और भी बढ़ेगी। समय आधारित पंजीकरण रिपोर्ट में मेंकर आरंभ 19 दिसंबर 2015 को हुआ और मेकर अंत की तारीख 5 जनवरी 2016 है, उसके बाद भी सब रजिस्ट्रार ने रजिस्ट्री मार्च में कर दी।

इनका कहना है

शेरू और ऋषि दोनों भाईयों ने मिलकर फर्जी हस्ताक्षर करके रजिस्ट्री करवा ली जिस पर मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है और भी लोगों की भूमिका सामने आएगी तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।  -केके चौबे, थाना प्रभारी लालघाटी, शाजापुर।

Next Post

तेज गति से आई आयशर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत

Mon May 30 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। सोमवती अमावस्या पर क्षिप्रा स्नान के लिये आये युवक पर आयशर चढ़ गई। युवक की दुर्घटनास्थल पर मौत हो गई। कजिन भाई उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। इंदौर के चंदननगर थाना क्षेत्र के आकाश नगर में रहने वाला राहुल पिता राकेश पाल (20) अपनी मौसी के बेटे मनोज […]