महाकाल की दूसरी सवारी में हुई चेन चोरी की वारदातें

पर्स-मोबाइल 20 से अधिक मामले पहुंचे थाने

उज्जैन, अग्निपथ। बाबा महाकाल की दूसरी सवारी में भी श्रद्धालुओं के साथ वारदातों का सिलसिला नहीं थमा। 3 महिलाओं के गले से चेन चोरी कर ली गई। 20 से अधिक मोबाइल-पर्स चोरी होने के मामले में भी महाकाल थाने पहुंचे हैं। मंदिर से लेकर सवारी मार्ग तक बदमाशों की गैंग घूम रही है।

श्रावण मास के दूसरे सोमवार को निकली बाबा महाकाल की सवारी में 3 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे थे। शाम 7.30 बजे बाबा की पालकी जैसे ही मंदिर पहुंची और श्रद्धालु सवारी मार्ग की भीड़ से बाहर आये उनका महाकाल थाने पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया। श्रद्धालुओं के जेब से मोबाइल-पर्स गायब हो चुके थे। भीड़ में 3 महिलाओं के गले से सोने की चेन भी चोरी हो चुकी थी।

पुलिस ने सभी से शिकायती आवेदन लेकर मामले की जांच का आश्वासन दिया है। बताया जा रहा है कि देर रात तक पुलिस 20 से अधिक शिकायती आवेदन ले चुकी थी। पहली सवारी में भी आधा दर्जन महिलाओं के साथ हुई चेन चोरी के प्रकरण पुलिस ने दर्ज किये थे। गौरतलब हो कि सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी के बीच भी बदमाश वारदातों को अंजाम देने से नहीं चूके। भीड़ में पुलिस मंदिर के आसपास और सवारी मार्ग पर लगे कैमरों से भी नजर नहीं रख पाई।

तीन राजस्थानी महिलाओं से पूछताछ

श्रद्धालुओं के साथ हुई वारदातों के मामले में महाकाल थाना पुलिस ने तीन राजस्थानी महिलाओं को हिरासत में लिया है। फिलहाल उनसे कुछ बरामदगी नहीं हो पाई है, लेकिन पूछताछ की जा रही है। पहली सवारी में भी सात महिलाओं को गिर तार किया गया था। बताया जा रहा है कि राजस्थानी महिलाओं को गिरोह श्रद्धालुओं के साथ वारदात कर रहा है। महिलाओं के साथ बच्चे भी होते है, जो वारदात के बाद भाग निकलते थे, जिसके चलते महिलाओं से सामान की बरामदगी नहीं हो पा रही है। महिलाएं काफी शातिर है, जो गिरोह की जानकारी भी नहीं दे रही है।

मंदिर परिसर में 2 की कटी जेब

सोमवार को हुई वारदातों के बाद मंगलवार को महाकाल मंदिर परिसर में 2 श्रद्धालुओं की जेब कट गई। रायसेन से जगदीश पटेल परिवार के साथ दर्शन करने आये थे। इस दौरान उनकी जेब कट गई, जिसमें नगदी और दस्तावेज रखे हुए थे। दूसरी वारदात राजस्थान से दर्शन करने आये रमेश पालीवाल की जेब बदमाशों ने उस वक्त काट ली, जेब वह दर्शन की कतार में लगे थे। दोनों ने मामले की शिकायत थाने पहुंचकर की है।

Next Post

प्राणघातक हमला करने वालों को पांच साल की कैद

Tue Jul 26 , 2022
टक्कर मारकर जान लेने वाले को भी हुई सजा उज्जैन,अग्निपथ। जिला कोर्ट ने मंगलवार को दो प्रकरणों में फैसला सुनाया। न्यायालय ने बोतल से हमला कर जानलेवा हमला करने के मामले में तीन दोषियों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई। वहीं टैंकर से टक्कर मारकर महिला की जान लेने वाले […]