तीन दिन से कायथा में बिजली की लुकाछिपी से ग्रामीण जन परेशान

कायथा, अग्निपथ। नगर की बिजली सप्लाय व्यवस्था विगत दो-तीन दिन से ध्वस्त हो गई है। आलम यह है कि प्रत्येक 5-10 मिनट में बिजली गुल हो रही है। बिजली की इस लुकाछिपी में सबसे ज्यादा संसाधनों की कमी विद्युत वितरण विभाग के लिए परेशानी का सबब बन रही है। वहीं इस लुकाछिपी की वजह जिससे बिजली उपभोक्ता परेशान हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कायथा वासियों को विगत 2-3 दिन से कायथा में बिजली की लुकाछिपी से ग्रामीण जन परेशान हो गए हैं। आलम यह है कि थोड़ी थोड़ी देर में बिजली आने जाने की वजह से उपकरण खराब हो ही रहे हैं साथ ही गर्मी की वजह से ग्रामीणों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बावजूद इसके विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय में कोई जवाबदार अधिकारी उपभोक्ताओं के सवालों के जवाब देने के लिए उपस्थित नहीं है।

बिजली की लुकाछिपी में विभाग में संसाधनों की कमी के साथ-साथ लाइन इंस्पेक्टर द्वारा बार-बार परमिट लेने की वजह से भी बिजली आने जाने का एक प्रमुख कारण साबित हो रहा है। 5-10 मिनट का बोलकर परमिट लिए जाते हैं लेकिन एक एक-एक घंटे तक समस्याओं को हल नहीं करते हुए सभी दूर की बिजली सप्लाई बंद रखी जाती है।

पूर्व में तत्कालिक कनिष्ठ यंत्री कैलाश चंद्र टाले के समय उनकी सक्रियता की वजह से लाइन इंस्पेक्टर को वह ज्यादा देर का परमिट जारी नहीं करते थे और अगर समय ज्यादा लगता था तो वह उस एरिया के जंपर कटवा कर बाकी एरिया की सप्लाई शुरू करवाते थे।

लेकिन वर्तमान में ऐसी कोई व्यवस्था देखने को नहीं मिल रही है इस संबंध में जब वर्तमान कनिष्ठ यंत्री अनिल कुमार निगुडकर से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर आ रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

गुमटी छुड़ाना हो तो एक हजार रूपए दोनृसिंह घाट इलाके में निगम कर्मचारियों की चौथ वसूली

Mon Aug 8 , 2022
परेशान छोटे दुकानदार उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर और चारधाम मंदिर के पास से सावन की शुरूआत में हटाए गए ज्यादातर फुटकर कारोबारियों ने नृसिंह घाट क्षेत्र में अपनी गुमटियां लगा ली है। यहां भी नगर निगम के कर्मचारी इन पर लगातार दबाव बनाए रखते है। सोमवार को एक विधवा महिला […]