महाकालेश्वर मंदिर भस्मारती निरीक्षक का बच्चें को धक्का मारता वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर हो रहा ट्रोल, निरीक्षक भीड़ के कारण गर्भगृह से जल्दी बाहर निकाल रहा था

उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में भस्मारती निरीक्षक द्वारा एक बच्चे और अन्य श्रद्धालु को धक्के मारकर बाहर निकालने का वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहा है। महाकालेश्वर मंदिर गर्भगृह की दर्शन व्यवस्था से अपरिचित लोग इसकी भत्र्सना तो कर रहे हैं। लेकिन वास्तविकता इससे कोसों दूर है। भस्मारती निरीक्षक की ड्यूटी है कि उसको इस तरह का कृत्य करना पड़ा।

महाकालेश्वर मंदिर में 1500 रु. विशेष दर्शन टिकट पर दो लोगों को गर्भगृह से जल चढ़ाने और दर्शन की पात्रता है। इसको लेकर बाहर से आने वाले किसी भी तरह से भगवान महाकाल का जलाभिषेक करने के लिए बड़ी संख्या में आकर विशेष दर्शन टिकट से बाबा महाकाल का स्पर्श करते हैं। ऐसे में मंदिर के सभामंडपम से लेकर गर्भगृह के गलियारे तक भारी भीड़ कतारबद्ध होकर अपनी बारी की प्रतिक्षा करती रहती है।

ऐसे में गर्भगृह छोटा होने और श्रद्धालुओं की भीड़ को दर्शन करवाने के समय की पाबंदी के चलते गर्भगृह निरीक्षक अथवा भस्मारती निरीक्षक तेजी से गर्भगृह को खाली करवाने का प्रयास करते हैं। ताकि अन्य श्रद्धालुओं को जल चढ़ाने और स्पर्श करने का मौका मिल सके। ऐसे में कई श्रद्धालु दर्शन करने के बावजूद काफी समय तक गर्भगृह में रहना चाहते हैं। जिनको गर्भगृह अथवा भस्मारती निरीक्षक द्वारा कभी कभी जबरन हटाने का कार्य किया जाता है। जिसमें उनका वीडियो बन जाता है।

क्या है मामला

विगत दिवस भस्मारती निरीक्षक जगदीश गौड़, जिसकी ड्यूटी सुबह 11 बजे तक थी। अपनी ड्यूटी पर कार्यरत होकर भीड़ अधिक होने के चलते श्रद्धालुओं को तेजी से गर्भगृह से बाहर निकाल रहा था। इस दौरान माता पिता के साथ एक बच्चा भी शिवलिंग के पीछे से भगवान को जल चढ़ा चुका था। लेकिन वह बार बार शिवलिंग का स्पर्श करने का प्रयास कर रहा था।

लिहाजा भस्मारती निरीक्षक गौड़ ने उसको बाहर निकालने का प्रयास किया तो वह आगे जाकर फिर से वापस आ गया। यह देखकर निरीक्षक गौड़ ने उसको जबरन बाहर निकाला जिसका वीडियो वायरल हो गया। एक अन्य श्रद्धालु को भी जबरन बाहर निकाला गया।

फेसबुक-वाट्सअप पर खूब हुआ ट्रोल

बच्चे को बाहर निकालने की वीडियो तेजी से फेसबुक और वाट्सअप पर वायरल हो गया। लोग उसके बारे में तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। यहां तक कि निरीक्षक गौड़ के बारे में इस तरह से ट्रोल कर रहे हैं….मंदिर इनके बाप की जागीर है….दक्षिणा नहीं दें तो इस तरह का व्यवहार करते हैं…. मां के सामने उसके बच्चे को देखो कैसा हाथ पकड़ कर बाहर किया है….दर्शन करने गया तो परिवार के साथ दर्शन कर बाहर हो जाएगा… या शिवलिंग अपने साथ ले जाएगा…।

Next Post

शराब कारोबार में पार्टनर फरियादी ही बन गए अब आरोपी

Sun Oct 2 , 2022
माधवनगर थाने में एक ही केस में तीन दिन में धोखाधड़ी का दूसरा प्रकरण उज्जैन, अग्निपथ। कायथा में शराब का ठेका लेने वाले कारोबारियों के बीच पार्टनरशिप के रूपयों को लेकर चल रहे विवाद में तीन दिन के भीतर ही माधवनगर थाने में धोखाधड़ी का दूसरा अपराध दर्ज हो गया है। तीन […]