दूसरे टेस्ट में भारत हावी:तीसरे दिन 6 विकेट गंवाकर सिर्फ 2 रन की लीड ले सका ऑस्ट्रेलिया, जडेजा का ऑलराउंड परफॉर्मेंस

मेलबर्न। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 6 विकेट गंवाकर 133 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के खिलाफ सिर्फ 2 रन की लीड ली। फिलहाल, कैमरून ग्रीन (17) और पैट कमिंस (15) नाबाद हैं। रविंद्र जडेजा अब तक मैच के हीरो रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में फिफ्टी लगाई। इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 2 विकेट भी झटके।

मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 326 रन बनाते हुए 131 रन की बढ़त ले ली थी। अब भारतीय टीम की कोशिश चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर ऑलआउट कर जल्दी मैच जीतने की रहेगी।

तीसरे दिन 200 रन भी नहीं बन सके
तीसरे दिन दोनों टीम की ओर से कुल 200 रन भी नहीं बन सके। सबसे पहले टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 277 रन से आगे खेलना शुरू किया था। इसके बाद टीम आखिरी 5 विकेट गंवाकर सिर्फ 49 रन ही बना सकी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम भी 6 विकेट गंवाकर सिर्फ 133 रन ही बना सकी। इस तरह तीसरा दिन खत्म होने तक दोनों टीम की ओर से कुल 11 विकेट गिरे और सिर्फ 182 रन ही बन सके।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत
मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही। पारी के चौथे ओवर में जो बर्न्स 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैथ्यू वेड और मार्नस लाबुशेन ने 38 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभालने की कोशिश की। टीम के लिए तीसरे दिन यही सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी रही। इसके बाद लगातार गिरते विकेट के कारण मिडिल ऑर्डर पूरी तरह ढह गया। ऑस्ट्रेलिया ने 100 रन के अंदर ही 6 विकेट गंवा दिए। भारत के लिए जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

बुमराह की बाउंसर लगने से वेड का हेलमेट डैमेज
दूसरी पारी के 35वें ओवर की चौथी बॉल मैथ्यू वेड के हेलमेट में लगी। यह बाउंसर बुमराह ने की थी। बॉल इतनी तेज थी कि हेलमेट डैमेज हो गया। इस कारण मैथ्यू वेड को यह तुरंत बदलना पड़ा। अच्छी बात यह है कि वेड को कोई चोट नहीं आई।

Next Post

बच्चों का विवाद बना जानलेवा झगड़ा:उज्जैन में देर रात बच्चों के विवाद में जमकर चले चाकू-तलवार, दोनाें पक्षों से सात लोग घायल

Mon Dec 28 , 2020
उज्जैन। रविवार देर रात माधव नगर थाना क्षेत्र के कंचनपुरा इलाके में दो पक्षों में हुई चाकूबाजी और तलवारबाजी में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के विरुद्ध […]